इच्छाशक्ति वजन घटाने की योजना का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा

Pia Bajpai says Willpower most important part of any weight loss plan
इच्छाशक्ति वजन घटाने की योजना का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा
पिया बाजपेयी इच्छाशक्ति वजन घटाने की योजना का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण भारतीय सिनेमा में अपने काम के लिए पहचानी जाने वाली पिया बाजपेयी ने अपने खाने की आदतों और वर्कआउट शेड्यूल के बारे में बात की, जो उन्हें एक उचित फिगर बनाए रखने और फिट रहने में मदद करते हैं।

पिया ने अपने आहार के बारे में बात करते हुए आईएएनएस से बातचीत में कहा, मैं एक कट्टर शाकाहारी हूं और मुझे एक महान आहार विशेषज्ञ का आशीर्वाद प्राप्त है, जो मेरी व्यवहार्यता के अनुसार मेरे सेवन को नियंत्रित करने में मेरी मदद करता है और मुझे एक सरल लेकिन व्यावहारिक आहार से जोड़े रखता है।

उन्होंने कहा, मेरे पास प्रत्येक भोजन के लिए दो विकल्प हैं, एक अगर मैं घर पर रहूं और दूसरा अगर मैं कभी बाहर रहूं।

अपने वर्कआउट पैटर्न के बारे में थोड़ा सा साझा करते हुए उन्होंने कहा, अलग-अलग लोगों के लिए अलग-अलग वर्कआउट काम करते हैं और मुझे यह समझने में थोड़ा समय लगा कि मेरे लिए भारी वजन उठाने के प्रशिक्षण ने हमेशा मुझे मस्कुलर बनाया है, जो कि वह लुक नहीं है, जिसके लिए मैं जा रही हूं। मुझे जो सूट करता है, वह है कार्डियो और फंक्शनल ट्रेनिंग के साथ क्रॉसफिट ट्रेनिंग।

पिया ने अंत में अपने प्रशंसकों के लिए एक सलाह दी : इच्छाशक्ति वजन घटाने में सबसे महत्वपूर्ण तत्व है और अगर यह गायब है, तो कोई आहार या कसरत काम नहीं करेगा, क्योंकि किसी कार्य पर स्थिर और दृढ़ रहने के लिए बहुत प्रयास की जरूरत होती है और अपने खाने की आदतों पर नियंत्रण रखें।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Dec 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story