रिलीज होने से पहले ही मुश्किलों में फंसी अक्षय की पृथ्वीराज, गुर्जर महासभा ने की फिल्म में बदलाव की मांग

Prithviraj, who was caught in the problem before it got complicated, Gurjar Mahasabha demanded changes in the film
रिलीज होने से पहले ही मुश्किलों में फंसी अक्षय की पृथ्वीराज, गुर्जर महासभा ने की फिल्म में बदलाव की मांग
फिल्म विवाद रिलीज होने से पहले ही मुश्किलों में फंसी अक्षय की पृथ्वीराज, गुर्जर महासभा ने की फिल्म में बदलाव की मांग
हाईलाइट
  • फिल्म 3 जून को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होगी
  • फिल्म में पृथ्वीराज को गुर्जर वंश के शासक के रुप में दिखाने की हुई मांग

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड की हिट मशीन कहे जाने वाले अक्षय कुमार की नई फिल्म पृथ्वीराज पर रिलीज होने से पहले ही विवादों के बादल मंडराने लगे हैं। दरअसल, अखिल भारतीय गुर्जर महासभा ने दावा किया है कि पृथ्वीराज चौहान राजपूत नहीं बल्कि गुर्जर थे। महासभा ने मांग की है कि फिल्म में सम्राट पृथ्वीराज को  गुर्जर वंश के शासक के रुप में प्रदर्शित किया जाए। अगर यह ऐसा नहीं किया गया तो हम विरोध स्वरुप सिनेमाघरों में फिल्म का प्रदर्शन नहीं होने देंगे। 

पृथ्वीराज चौहान के गुर्जर होने के ऐतिहासिक सबूत

गुर्जर महासभा के राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष मनीष गुर्जर ने कहा कि, हमारे संगठन ने बीते वर्ष फिल्म के निर्माताओं से मिलकर उनसे सही तथ्यों के साथ फिल्म में सुधार करने के लिए कहा था। हमने उन्हें इससे जुड़े ऐतिहासिक सबूत भी दिखाए थे। इसके बाद निर्माताओं से हमें यह आश्वासन भी मिला था कि फिल्म में ऐसा कुछ भी नहीं दिखाया जाएगा जो समुदाय के खिलाफ हो।

वहीं महासभा के वीरेंद्र विक्रम ने महाकाव्य "पृथ्वीराज रासो" का हवाला देते हुए कहा कि, चंद्रवरदाई द्वारा रचित इस महाकाव्य के पहले भाग में पृथ्वीराज चौहान के पिता का नाम "सोमेश्वर गुर्जर" लिखा है। विक्रम के अनुसार और भी कई ऐसे तथ्य हैं जो ये साबित करते हैं कि पृथ्वीराज गुर्जर शासक थे। उन्होंने कहा है कि हमने तथ्यों के आधार पर फिल्म निर्माताओं से मांग की है कि फिल्म में पृथ्वीराज को गुर्जर दिखाया जाए न की राजपूत। अगर ऐसा नहीं किया गया तो हम फिल्म रिलीज नहीं होने देंगे। अभी तक इस मामले को लेकर करणी सेना की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

गौरतलब है कि डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बनी यह फिल्म 3 जून को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होगी। फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा संजय दत्त, सोनू सूद, मानव विज और आशुतोष राना भी मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे। वहीं पूर्व विश्व सुंदरी मानुषी छिल्लर इस फिल्म से अपना डेब्यु करेंगी। वह फिल्म में पृथ्वीराज की पत्नी संयोगिता का किरदार निभाती हुई नजर आएंगी।     


 

Created On :   23 May 2022 4:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story