कतर ने भी सम्राट पृथ्वीराज की रिलीज पर रोक लगाई

Qatar also banned the release of Emperor Prithviraj
कतर ने भी सम्राट पृथ्वीराज की रिलीज पर रोक लगाई
प्रतिबंध कतर ने भी सम्राट पृथ्वीराज की रिलीज पर रोक लगाई
हाईलाइट
  • फिल्म इस शुक्रवार को हिंदी
  • तमिल और तेलुगू में रिलीज होने वाली है

डिजिटल डेस्क,मुंबई। कुवैत और ओमान द्वारा सम्राट पृथ्वीराज की रिलीज पर प्रतिबंध लगाने के बाद कतर ने अब अक्षय कुमार की फिल्म पर रोक लगा दी है। सम्राट पृथ्वीराज राजा पृथ्वीराज चौहान के जीवन और पराक्रम पर आधारित है। अक्षय उस महान योद्धा की भूमिका निभा रहे हैं। विदेशी क्षेत्रों में काम करने वाले एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्तों पर कहा, इन देशों में यह मुद्दा अनावश्यक रूप से धार्मिकता के साथ उठाया जा रहा है। लोगों को एक ऐसी फिल्म देखनी चाहिए जो इतिहास पर आधारित हो और तटस्थ ²ष्टिकोण से प्रामाणिक हो।

भारत को आक्रमणकारियों द्वारा लूटा गया था। तथ्य यह है कि सम्राट पृथ्वीराज चौहान ने ऐसे ही एक आक्रमणकारी से लड़ाई की और अपनी अंतिम सांस तक भारत की रक्षा करने की कोशिश की। इतिहास को देखना चाहिए कि यह क्या है सूत्र ने आगे कहा, कुवैत और ओमान में प्रतिबंध के बाद अब एक और इस्लामी देश कतर ने फिल्म की रिलीज को रोक दिया है। इन देशों में रहने वाले भारतीय फिल्म नहीं देख पाएंगे और यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है। फिल्म जीवन में एक बार हर किसी के लिए अपने इतिहास को देखने और आनंद लेने और जश्न मनाने के लिए आता है।

सम्राट पृथ्वीराज का निर्देशन डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया है। मानुषी छिल्लर ने राजा पृथ्वीराज की प्यारी संयोगिता की भूमिका निभाई है। फिल्म इस शुक्रवार को हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज होने वाली है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Jun 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story