फैक्ट चेक: 'आज फिर जीने की तमन्ना है' गाने पर वहीदा रहमान ने किया डांस! जानिए क्या है वायरल हो रहे वीडियो की सच्चाई?

आज फिर जीने की तमन्ना है गाने पर वहीदा रहमान ने किया डांस! जानिए क्या है वायरल हो रहे वीडियो की सच्चाई?
  • सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा वीडियो
  • डांस कर रही महिला को बताया जा रहा वहिदा रहमान
  • पड़ताल में फर्जी साबित हुआ दावा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हाल ही में दादा साहेब लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड अनाउंस किया गया। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने घोषणा कर अभिनेत्री वहीदा रहमान को यह अवॉर्ड दिए जाने की सूचना दी। इस घोषणा के बाद से विभिन्न सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो को पोस्ट करने वाले यूजर्स दावा कर रहे हैं की वीडियो में 'आज फिर जीने की तमन्ना है' गाने पर डांस कर रही महिला वहीदा रहमान हैं।

गोबिंद सतीजा नाम के एक फेसबुक यूजर ने वायरल वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, "85 साल की उम्र में भी वहीदा रहमान उसी खूबसूरती के साथ डांस कर रही हैं।"

पड़ताल - वायरल वीडियो में किए गए दावे की सच्चाई जानने के लिए हमारी टीम ने इसकी पड़ताल की। वायरल वीडियो के कई कीफ्रेम्स निकालकर गूगल रिवर्स इमेज सर्च करने पर असली वीडियो का पता चला। इस वीडियो को सबसे पहले मयूखा नाम के यूट्यूब चैनल पर 2 जनवरी 2022 को अपलोड किया गया था। वीडियो डिस्क्रिप्शन से मिली जानकारी के अनुसार, वीडियो में नजर आ रही महिला का नाम सुनीला अशोक है और आंगन टेढ़ा नाम से डांस अकेडमी चलाने वाली अनुष्का सचदेवा ने डांस कोरियोग्राफ किया है।

सुनीला अशोक के इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी 27 सितंबर को यह वीडियो अपलोड किया है। सुनीला ने इस वीडियो पर मिल रहे दर्शकों के रिशपॉन्स पर खुशी जताई है। उन्होंने वीडियो पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा, लगता है 'आज फिर जीने की तमन्ना है' गाने पर बना मेरा वीडियो वहीदा रहमान के डांस वीडियो के रूप में वायरल हो गया है! मैं उनसे तुलना किए जाने पर बहुत सम्मानित महसूस कर रही हूं। दर्शकों से मिल रहे प्यार और सराहना से मैं अभिभूत हूं।

वायरल वीडियो की पड़ताल से पता चला की इस वीडियो को लेकर किया जा रहा दावा झूठा है। अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री वायरल वीडियो में डांस नहीं कर रही हैं। वीडियो में डांस कर रही महिला का नाम सुनीला अशोक हैं। वह एक डांसर है और अपने यूट्यूब चैनल 'मयूखा' पर अपने डांस के वीडियोज अपलोड करती रहती हैं।

Created On :   27 Sep 2023 2:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story