क्या है भारतीय सेना के जवानों ने मोदी सरकार और कथावाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को चेतावनी दी है? जानिए वायरल वीडियो की सच

क्या है भारतीय सेना के जवानों ने मोदी सरकार और कथावाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को चेतावनी दी है? जानिए वायरल वीडियो की सच
  • सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा वीडियो
  • पीआईबी ने किया वीडियो में किए जा रहे दावे का फैक्ट चेक
  • दावे को बताया फर्जी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। लोगों को भ्रमित करने के उद्देश्य से आजकल फर्जी सूचनाओं के वीडियो वायरल किये जाते हैं। ऐसा ही एक वीडियो इन दिनो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। यूट्यूब चैनल वर्ल्ड बेस्ट न्यूज के इस वीडियो में दावा किया गया है कि भारतीय सेना के जवान बगावत पर उतर आए हैं और उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी और कथावाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को चेतावनी दी है।

पड़ताल - सोशल मीडिया पर वायरल इस तरह के वीडियो में किए गए दावों को लोग सच मान लेते हैं और उन्हें आगे अन्य लोगों को फारवर्ड कर देते हैं। ऐसे में इस वीडियो की सच्चाई लोगों को बताने के लिए भारत सरकार की एजेंसी पीआईबी ने इसका फैक्ट चेक किया है।

पीआईबी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर बताया कि, एक यूट्यूब चैनल के एक वीडियो में दावा किया जा रहा है कि सेना के जवान बगावत पर उतरे और पीएम नरेंद्र मोदी को चेतावनी दी। एजेंसी के मुताबिक यह दावा पूरी तरह फर्जी है, इसमें बिल्कुल भी सच्चाई नहीं है।

इस तरह की संदिग्ध पोस्ट का करायें फैक्ट चेक

अगर आपके पास भी इस तरह के कोई मैसेज आते हैं तो आप उसकी सच्चाई जानने के लिए लिए फैक्ट चेक पीआईबी के माध्यम से करा सकते हैं। इसके लिए आपको पीआईबी के ऑफिशियल वेबसाइट https://factcheck.pib.gov.in/ पर विजिट करना होगा। इसके अलावा आप वाट्सएप नंबर +918799711259 या ईमेल आईडी pibfactcheck@gmail.com पर भी मैसेज या वीडियो भेज कर फैक्ट चेक करा सकते हैं।

Created On :   12 Aug 2023 5:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story