comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Fake News: अगली फिल्म में टीपू सुल्तान का किरदार निभाएंगे शाहरुख खान? पोस्टर वायरल

Fake News: अगली फिल्म में टीपू सुल्तान का किरदार निभाएंगे शाहरुख खान? पोस्टर वायरल

डिजिटल डेस्क। फेसबुक पर एक्टर शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फोटो वाला एक पोस्टर वायरल हो रहा है। पोस्टर में शाहरुख टीपू सुल्तान (Tipu Sultan) के वेष में नजर आ रहे हैं। वहीं पोस्टर पर लिखा है, 'शेर-ए-मैसूर टीपू सुल्तान।' पोस्ट के साथ किया गया है कि शाहरुख खान की आने वाली मूवी टीपू सुल्तान का बहिष्कार करें, क्योंकि टीपू सुल्तान ने हिंदुओं पर बहुत अत्याचार किए थे। 

किसने किया शेयर?
फेसबुक पर पोस्टर को Dharmendar Singh ने शेयर किया है। पोस्ट में कैप्शन है, हिंदुओं पर अत्याचार करने वाला हिंदुओं का मंदिर तोड़ने वाला टीपू सुल्तान को हीरो बनाकर फिल्म में पेश किया गया। रितेश मुगल आक्रांता को नहीं बर्दाश्त कर पाया तो उसके फिल्म को कैसे बर्दाश्त करेगा। पूर्ण बहिष्कार फिल्म टीपू सुल्तान एंज शाहरुख खान। 

                                     
 
क्या है सच?
भास्कर हिंदी टीम ने अपनी पड़ताल में पाया कि वायरल हो रहा पोस्टर एक टीजर का थंबनेल है। यूट्यूब पर जायन खान नामक यूजर ने वीडियो 20 सितंबर 2018 को अपलोड किया है। वीडियो के शुरुआत में डिसक्लेमर दिया गया है, जिसमें लिखा है कि ट्रेलर एंटरटेनमेंट के लिए बनाया गया है। वीडियो बनाने का मकसद कॉपीराइट का उल्लंघन करना नहीं है। 

वहीं पड़ताल में हमें शाहरुख खान की टीपू सुल्तान नाम से कोई मूवी नहीं मिला। वहीं शाहरुख ऐसी किसी फिल्म में काम नहीं कर रहे हैं। 

निष्कर्ष: शाहरुख खान टीपू सुल्तान पर बनी कोई फिल्म में काम नहीं कर रहे हैं। वायरल पोस्टर फर्जी है।     
 

कमेंट करें
P8YEH