फर्जी खबर: क्या एयरपोर्ट पर पेशाब करता शख्स आर्यन खान है, जानिए क्या है वायरल वीडियो का सच

January 5th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रोजाना आपके सामने सोशल मीडिया पर ऐसे फर्जी वीडियो पेश किए जाते है जिन्हें देखने के बाद ऐसा लगता है जैसे कि यही सच है, लेकिन ऐसा होता नहीं है। वर्तमान में ऐसा ही एक वायरल पोस्ट लोगों के बीच घुम रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि अमेरिका के एयरपोर्ट पर शाहरुख के बेटे आर्यन खान को नशे की हालात में पेशाब करता देख एक गार्ड उसे धक्का देकर गिरा देता है और उसके दोनों हाथों को बांध देता है। इस वीडियो को अजय चौहन नाम के ट्विटर यूजर ने शेयर कर कहा है कि घटना के बारे में उन्हें अवगत कराया जाएं।

क्या है वायरल वीडियो का पूरा सच
आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट की जांच करने पर पाया गया कि इस पोस्ट के बारे में 3 जनवरी 2013 की डेली मेल की एक रिपोर्ट में बताया गया था कि वीडियो में दिख रहा व्यक्ति 'द ट्वाइलाइट सागा' सीरीज में काम करने वाला कनाडा का अभिनेता ब्रोंसन पेलेटियर हैं।

 रिपोर्ट के अनुसार वीडियो में दिखाई गई घटना 17 दिसंबर 2012 की है। जब फेसबुक और अन्य मीडिया प्लेटपफॉर्म पर यह पोस्ट वायरल हो रही थी उस समय ब्रोंसन ने अपना बचाव करते हुए कहा था कि उनके एक फैन ने एयरपोर्ट पर उन्हें शराब लाकर दी थी। जिसकी वजह से  उन्हें नशे में बताकर एयरपोर्ट पर नहीं चढ़ने दिया गया था। हालांकि अभिनेता को कोर्ट ने दोषी करार देते हुए 2 साल की प्रोबेशन के साथ 52 हफ्ते की अल्कोहलिक एनोनिमस मीटिंग्स को अटेंड करने की सजा सुनाई थी। 10 साल पहले कनाडा के अभिनेता ब्रोंसन पेलेटियर की घटना का वीडियो वर्तमान में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का बताकर लोगों को भ्रमित किया जा रहा हैं। जांच करने पर वायरल वीडियो में किया गया दावा गलत  पाया गया है