क्या अगस्त 2022 में आयोजित होने वाली यूजीसी नेट की परिक्षा स्थगित हो गई है? जाने वायरल मैसेज की सच्चाई

Is the UGC NET exam scheduled to be held in August 2022 postponed? Know the truth of the viral message
क्या अगस्त 2022 में आयोजित होने वाली यूजीसी नेट की परिक्षा स्थगित हो गई है? जाने वायरल मैसेज की सच्चाई
फैक्ट चैक क्या अगस्त 2022 में आयोजित होने वाली यूजीसी नेट की परिक्षा स्थगित हो गई है? जाने वायरल मैसेज की सच्चाई

डिजिटल डेस्क, भोपाल। सोशल मीडिया पर आए दिनों भ्रामक मैसेज वायरल होते रहते हैं। ऐसा ही एक मैसेज  इन समय बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। यह मैसेज यूजीसी नेट परीक्षा को लेकर है। मैसेज में दावा किया जा रहा है कि, यूजीसी नेट परीक्षा 2022 को स्थगित कर दिया गया है। साथ ही इस मैसेज में यह भी कहा जा रहा है कि एनटीए यानी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की वेबसाइट पर नेट एग्जाम की नई तारीखों के बारे में जानकारी दी जाएगी। 

क्या है वायरल मैसेज में 

वायरल मैसेज में एक लेटर पेड दिख रहा है। ये लेटर पेड नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के जैसा दिख रहा है। इसमें लिखा है एनटीए 12,13 और 14 अगस्त को जेआरएफ और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए पात्रता के लिए यूजीसी एग्जाम दिसंबर 2021 और जून 2022 आजोजित करेगा। इस मैसेज में दावा किया गया कि कंप्यूटर आधारित परीक्षा कुछ कारणों से स्थगित कर दिया गया है। 

पीआईबी ने किया वायरल मैसेज का फैक्ट चैक

भारत सरकार के प्रेस सूचना ब्यूरो यानी पीआईबी ने वायरल मैसेज के बारे में जानकारी साझा की है। पीआईबी ने अपने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ट्वीट कर लिखा, एनटीए के द्वारा ऐसा कोई नोटिस जारी नहीं किया है। वायरल मैसेज में किया जा रहा दावा पूरी तरह फर्जी है। 

इस तरह के मैसेजों पर न करें विश्वास

अगर आपको भी इस तरह के कोई मैसेज मिलें तो उन पर बिल्कुल भी विश्वास न करें। साथ ही इस तरह की कोई भी संदिग्ध जानकारी आपके पास आए तो उसे पीआईबी के व्हाटसएप नंबर 8799711259 या फिर ऑफिशियल वेबसाइट socialmedia@pib.gov.in पर साझा जरुर करें। इसके अलावा ऐसे किसी भी वायरल मैसेज की सच्चाई जानने के लिए उसे पीआईबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर एक बार क्रॉस वैरिफाइड जरुर करें।   

Created On :   2 Aug 2022 4:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story