मुस्लिम युवक की 'मॉब लिचिंग' का नहीं है ये वीडियो , गलत दावे के साथ वीडियो हुआ वायरल

You do not need a male nor a female to have a child
मुस्लिम युवक की 'मॉब लिचिंग' का नहीं है ये वीडियो , गलत दावे के साथ वीडियो हुआ वायरल
फर्जी खबर मुस्लिम युवक की 'मॉब लिचिंग' का नहीं है ये वीडियो , गलत दावे के साथ वीडियो हुआ वायरल

डिजिटल डेस्क, भोपाल। एक शख्स को लाठी और डंडे से पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर जम कर वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है, कि ये घटना बिहार के समस्तीपुर का है। जहां बैल चोरी करने वाले मुस्लिम व्यक्ति को लोगों ने पीट-पीट कर मार डाला। 
यह वीडियो गली में लगे सीसीटीवी कैमरे का बताया जा रहा है। इस वीडियों में 6 से 7 लोग एक व्यक्ति को पीट रहे हैं। इस वीडियो में एक महिला और दो बच्चे  भी दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है, कि महिला पिट रहे व्यक्ति को बचाने की कोशिश करती है। पर बचा नहीं पा रही है।

2


इसी वीडियो को एक ट्विटर यूजर ने ट्विटर शेयर करते हुए लिखा कि, “बिहार: समस्तीपुर में बैल चोरी के आरोप में भीड़ लगा कर मोहम्मद मुस्तक़ीम नाम के युवक की हत्या कर दी गई पुलिस ने तीन नामज़द समेत अन्य अज्ञातों के खिलाफ FIR दर्ज की है। 

वीडियो की सच्चाई

जब हमने वीडियो की सच्चाई जानने के लिए वीडियो को रिवर्स सर्च किया तो हमें इससे जुड़ी खबर न्यूज पेपर में मिली। इस खबर में जो तस्वीरें हैं, वो वायरल वीडियो के की फ्रेम्स से हूबहू मेल खाती हैं। यह खबर 3 अगस्त, 2022 की है। इस खबर के मुताबिक हरियाणा के हिसार जिले में सात गुंडों ने विकास नाम के युवक को उसकी पत्नी और दो बच्चियों के सामने पीट-पीट कर मार डाला था। इस खबर में बताया गया है कि विकास की हत्या आपसी रंजिश के चलते हुई। खबर में बताया गया है कि यह व्यक्ति हिन्दु है, और इसका नाम विकास है। खबर में बताया गया है, कि विकास की हत्या आपसी रंजिश के चलते हुई। तो यह साफ हो जाता है, कि वायरल वीडियो में दिख रहा शख्स विकास है, और  इस वीडियो को समस्तीपुर में मुस्लिम पर हुआ हमला बताकर पोस्ट किया जा रहा है। 

3


यह वीडियो बिहार का नहीं बल्कि हरियाणा के हिसार जिले का है। इस घटना में मरने वाला शख्स मुस्लिम नहीं बल्कि हिंदू था।
 

Created On :   23 Aug 2022 10:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story