comScore

Beauty: देखिए, अपने ब्राइडल लुक के लिए नथ की लेटेस्ट डिजाइन

Beauty: देखिए, अपने ब्राइडल लुक के लिए नथ की लेटेस्ट डिजाइन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय परंपराओं में शादी के लिए पूरा परिवार महीनों पहले से तैयारियां शुरु कर देता है। क्योंकि, इस 1 दिन के लिए हमारे यहां न जाने कितने रीति-रिवाज निभाए जाते है, जो शायद हमें याद भी नहीं होते है। वहीं शादी का दिन हर लड़की के लिए बहुत खास होता है, जिस दिन वो दुल्हन बनकर दुनिया की सबसे खूबसूरत लड़की लगना चाहती है। इसलिए वो इस दिन सिर से पैर तक अपने ड्रेसअप को शानदार करना चाहती है। वेडिंग कलेक्शन में भी समय के साथ फैशन और ट्रेंड बदलते रहते हैं। आज हम आपको दुल्हन की सबसे खास ज्वेलरी यानि की नथ का लेटेस्ट डिजाइन बताएंगे, जिसे आप एकदम फैशनेबल तरीकें से अपने ब्राइडल लुक के साथ मैच कर सकती है। 

नथ का महत्व
हिंदू, मुस्लिम और सिख...तीनों ही धर्म की दुल्हन अपनी शादी में नथ जरुर पहनती है। नाक में नथ और पैरों में बिछिया देखकर ही लोग किसी महिला के विवाहित होने का अंदाजा लगा लेते हैं, लेकिन बदलते समय के साथ यह फैशन का एक ट्रेंड बनता जा रहा है। आज कुंवारी लड़कियां भी नाक में नथ और पैरों में स्टाइलिश दिखने वाली बिछिया पहन रही हैं। भले ही ये दो चीजें आज फैशन एक्सेसरीज में शामिल हो गई हों, लेकिन इन्हें पहनने का आज भी खासा महत्व है। उत्तर भारत में हर शुभ काम पर नथ पहनने का रिवाज है। नथ को सुहाग की निशानी माना जाता है इसलिए इसका महत्व और भी ज्यादा बढ़ जाता है।

कैसे बदला नथ का फैशन
आज के जमाने में जो लेटेस्ट नथ डिजाइन चल रही हैं,पहले उससे थोड़ा अलग चलती थी। लेकिन बीते जमाने में नथ को परंपरा से जोड़कर देखा जाता था और अब इसे फैशन एसेसरीज माना जाता है। सबसे पहले रिंग वाली नथ पहनी जाती थी, जो देखते ही देखते फैशन का ट्रेंड बन गई। हालांकि, रिंग नोज पिन आज भी फैशन में है और इसे पहनने में बॉलीवुड एक्ट्रेस भी पीछे नहीं हैं। यही नहीं, नोज पिन कॉलेज जाने वाली लड़कियों के लिए आज के समय में एक फैशन एक्ससेरीज बना हुआ है, जिसे वह हर मौके पर पहनना पसंद करती हैं। स्वास्तिक, बर्ड, फ्लावर के अलावा कई क्रिएटिव डिज़ाइन इन दिनों मार्किट में मौजूद हैं, जिन्हें पहनकर आप भी अपने स्टाइल का परचम लहरा सकती हैं।

हम आपको बताते हैं शानदार नथ डिजाइन्स, जो शादी के दिन दुल्हन की खूबसूरती में चार चांद लगा देंगी
सबसे पहले हैं, बंगाली स्‍टाइल नथ- बंगाली लुक के लिए ट्राई करें।

महाराष्ट्रियन नथ- महाराष्ट्रियन लुक के लिए ट्राई करें। 

Wearing a nose ring on D-Day? Here's how to choose | Nath bridal, Dehati girl photo, Maharashtrian jewellery

कुंदन वाली नथ- ऑफ व्हाइट या पेस्टल रंग की ड्रेस के साथ ट्राई करें।

A very dramatic makeup of Sonam Kapoor using L'Or Sunset collection & a diamond studded nose ring at … | Indian nose ring, Bridal nose ring, Bridal jewellery design

फ्लोरल नथ- मेहंदी और हल्दी फंक्शन में ट्राई करें।

20 Unique & Stunning Floral Nath Designs To Wear For Your Wedding! - Wedbook

एलिगेंट गोल्ड नथ- चीक बोन्स और जो लाइन की लड़कियां ट्राई करें। 

Jodha Akbar Style Jewelry! Do you like this Rajput Jewelry style? - Thetrendybride - All about bridal, beauty, fashion

नोज पिन- नथ पहनने का मन न हों और फिर भी ट्रेडिशनल लुक चाहिए तो, इसे ट्राई करें।

Unique Nose Piercing Jewelry

नोज रिंग- सिंपल लुक के लिए ट्राई करें।

Heroines who look gorgeous in nose rings - YouTube

कमेंट करें
09cgm
NEXT STORY

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक का काउंटडाउन शुरु हो चुका हैं। 23 जुलाई से शुरु होने जा रहे एथलेटिक्स त्यौहार में भारतीय दल इस बार 120 खिलाड़ियों के साथ 18 खेलों में दावेदारी पेश करेगा। बता दें 81 खिलाड़ियों के लिए यह पहला ओलंपिक होगा। 120 सदस्यों के इस दल में मात्र दो ही खिलाड़ी ओलंपिक पदक विजेता हैं। पी.वी सिंधू ने 2016 रियो ओलंपिक में सिल्वर तो वहीं मैराकॉम ने 2012 लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था।

भारत पहली बार फेंनसिग में चुनौता पेश करेगा। चेन्नई की भवानी देवी पदक की दावेदारी पेश करेंगी। भारत 20 साल के बाद घुड़सवारी में वापसी कर रहा है, बेंगलुरु के फवाद मिर्जा तीसरे ऐसे घुड़सवार हैं जो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

olympic

युवा कंधो पर दारोमदार

टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने जा रहे भारतीय दल में अधिकतर खिलाड़ी युवा हैं। 120 खिलाड़ियों में से 103 खिलाड़ी 30 से भी कम आयु के हैं। मात्र 17 खिलाड़ी ही 30 से ज्यादा उम्र के होंगे। 

भारतीय दल में 18-25 के बीच 55, 26-30 के बीच 48, 31-35 के बीच 10 तो वहीं 35+ उम्र के 7 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इस लिस्ट में सबसे युवा 18 साल के दिव्यांश सिंह पंवार हैं, जो शूटिंग में चुनौता पेश करेंगे, तो वहीं सबसे उम्रदराज 45 साल के मेराज अहमद खान होंगे जो शूटिंग में ही पदक के लिए भी दावेदार हैं।