मेहंदी की डिजाइंस को लेकर है कन्फ्यूज? यहां देखिए, कुछ नए और Easy स्टाइल

If you too are confused in the new henna design, then this time try some new designs
मेहंदी की डिजाइंस को लेकर है कन्फ्यूज? यहां देखिए, कुछ नए और Easy स्टाइल
Latest Mehndi Designs मेहंदी की डिजाइंस को लेकर है कन्फ्यूज? यहां देखिए, कुछ नए और Easy स्टाइल

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। भारतीय रीति-रिवाज में मेंहदी को शुभ माना गया है और इसे हर शुभ मौको पर लगाया भी जाता है। महिलाएं अक्सर तीज त्यौहारो पर मेंहदी को लगाने एक शगुन मानती है। इसलिए वो अक्सर तीज त्यौहारो पर मेंहदी के नए डिज़ाइंस ढूंढती है। जैसे- समय के साथ हर चीज में बदलाव आता है उसी तरह से मेंहदी के डिज़ाइन में भी बदलाव आया हैं। तो अगर आप भी आने वाले त्यौहारों के लिए मेंहदी के अलग तरह के डिज़ाइंस की खोज कर रहे हैं तो हम आपके लिए कुछ डिज़ाइंस लेकर आए है, जिसमें हाफ हैंड मेंहदी डिज़ाइन से लेकर फुल हैंड डिज़ाइन शामिल हैं। तो, आइए देखते है ऐसे कुछ खास डिज़ाइंस।

ब्रेसलेट मेहंदी स्टाइल

Top 45+ Backhand Jewellery Mehndi Designs - WomenXO

इस स्टाइल को ज्यादातर लड़कियां पसंद करती है। ये मेंहदी की एक नए तरह की स्टाइल है, जो आजकल काफी पसंद की जाती है और ये बहुत खूबसूरत भी लगती है। इसमें कलाई पर एक ब्रेस्लेट जैसा डिज़ाइन बनाया जाता है तो हाथ की इंनडेक्स फिंगर तक आता है।

फुल हैंड फ्लोरल

Top 51+ Full Hand Mehndi Designs | ShaadiSaga

आजकल महिलाएं भरे हाथ वाली मेंहदी की बजाय हाथ को थोड़ा खाली रखना ज्यादा पसंद करती हैं। अगर आप भी हाथो को पूरा भरने की बजाय बीच में थोड़ा खालीपन पसंद करती है तो आप इस डिजाइन को ट्राय कर सकती है। इसके अलावा इस डिज़ाइन को महिलाएं ज्यादा पसंद भी कर रही है और ये आजकल चलन में भी है।

फिंगर स्टाइल

Most beautiful  stylish finger Mehndi design || Latest new Finger Mehndi  design || simple mehndi - YouTube

जो लोग सिंपल मेंहदी लगवाना पसंद करते है वो लोग सिर्फ अपनी फिंगर पर मेंहदी के डिजाइन बना सकते है। इस स्टाइल में हाथ को खाली रखा जाता है और सिर्फ उंगलियों पर ही मेंहदी लगाई जाती है।

अरेवियन स्टाइल

25 Arabic Mehendi Designs For Women Who Want Something Unique

इस स्टाइल में हाथ पर मेंहदी की एक पतली डिज़ाइन की वैल बनाई जाती है जो काफी अच्छी लगती है। ये मेंहदी हाथो को कवर करते हुए इंनडेक्स फिंगर तक लगाई जाती है।

 

Created On :   31 Aug 2021 11:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story