comScore

Fashion 2020: मशहूर फैशन डिजाइनर्स ने बताएं फैशन ट्रेंड, सालभर ये कलर्स रहेंगे इन

Fashion 2020: मशहूर फैशन डिजाइनर्स ने बताएं फैशन ट्रेंड, सालभर ये कलर्स रहेंगे इन

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। वर्तमान समय में हर कोई लैटेस्ट फैशन को फॉलो करना पसंद करता है। लेकिन फैशन की दुनिया में आए दिन बदलाव होते रहते हैं, जिसके चलते कई बार इसके हिसाब से चलना मुश्किल हो जाता है। साल 2020 के फैशन ट्रेंड्स के बारे में जानने के लिए ऐसे ही कुछ मशहूर फैशन डिजाइनर और ब्रांड से बात की गई। फैशन जगत के जाने-माने दिग्गजों का कहना है कि साल 2020 निजता और वास्तविकता का साल होगा। आइए जानते हैं डिजाइनर्स ने क्या कहा?

डिजाइनर मनीष मल्होत्रा 
साल 2020 के लिए फैशन ट्रेंड यही है कि लोग बिना किसी हिचकिचाहट के अपनी निजता या अपने व्यक्तित्व का अनुकरण करें। मुझे आजकल के युवा डिजाइनर्स काफी उर्जावान लगते हैं, जो स्वयं का अनुकरण करने से नहीं डरते हैं। वे वही पहनते हैं, जो उन्हें भाता है। पिछले कुछ सालों से जो बात देखने को मिल रही है वह ये कि लोग जैसे हैं वैसा बने रहने से नहीं डरते हैं और यही एक बड़ा ट्रेंड है, जिसका दबदबा इस साल बना रहेगा। मैं उम्मीद करता हूं कि यह हमेशा बना रहें।

डिजाइनर नचिकेत बर्वे
फैशन के माध्यम से स्व-अभिव्यक्ति और अपने तरीकों से चीजों को करना ही साल 2020 का ट्रेंड है। यह निजता और वास्तविकता का साल है। जलवायु परिवर्तन ने सभी को खपत या उपभोग पर पुर्नविचार करने को मजबूर किया है और उम्मीद करता हूं कि इससे आगे लोग सोच-समझकर खरीदारी करेंगे।

डिजाइनर अनामिका खन्ना
जब हम ट्रेंड की बात करते हैं तो मुझे यह काफी भ्रामक लगता है, क्योंकि आज के इस तेज फैशन में चीजें आती-जाती रहती हैं। अगर मैं ट्रेंड की बात करूं तो वह निजता होगा। लोग अपने तरीके से खुद को प्रस्तुत करना चाहते हैं, वे किसी खास श्रेणी में खुद को फिट करना नहीं चाहते हैं।

डिजाइनर संदीप खोसला 
जो चीजें पहले से ही हैं, वह आगे भी जारी रहेंगी और उम्मीद करता हूं कि साल 2020 में यह थोड़ा और मजेदार हो। यदि जलवायु में सकारात्मक बदलाव आते हैं, तो इससे और भी ज्यादा मजा आएगा।

कमेंट करें
KSi0n