Raksha Bandhan : 5 शानदार गिफ्ट Ideas, जो आपके भाई के सेल्फ और हेल्थ केयर के लिए आएंगे काम 

August 19th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देशभर में 22 अगस्त को रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया जाएगा। इस दिन ज्यादातर बहनें अपने भाईयों को मिठाई और ड्रायफ्रूट्स के डब्बे देती है। लेकिन, इसके अलावा आप कुछ ऐसे गिफ्ट भी उन्हें दे सकते है, जो उनकी हेल्थ और सेल्फ केयर के लिए अच्छे रहेंगे। तो चलिए, जानते है 5 शानदार गिफ्ट Ideas

साइकिल 

आपका भाई बड़ा हो या छोटा। हर उम्र के लोगों के लिए साइकिल चलाना एक बेस्ट एक्सरसाइज होता है, जो आपको फिट रखने में काफी हेल्प करता है। साइकिल चलाने वाले लोगों को दिल की बीमारी में राहत मिलती है। साइकिलिंग रक्त वाहिकाओं को फैलाता है और बल्ड प्रेशर को कम करके बल्ड सर्क्यूलेशन को सही करता है।साइकिलिंग करते वक्त आप जो उर्जा लगाते है वह आपके फैट से लगती है और आपका वजन कंट्रोल में रहता है, जिनका वजन ज्यादा होता है उन्हें चलने और दौड़ने से ज्यादा साइकिलिंग से फर्क पड़ता है ।

बीयर्ड प्रोडक्ट्स

आप अपने भाई को बीयर्ड प्रोडक्ट्स दे सकते है। अगर उसे बीयर्ड रखना पसंद है और वो उसे मेंटेन करता है तो, वो हेयर और बीयर्ड प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल काफी अच्छे से कर सकता है। इतना ही नहीं इन चीजों से वो काफी सारी स्टाइल्स भी ट्राय कर सकता है। 

 बॉडी लोशन

अपनी स्किन को रूखा होने से बचाने के लिए सबसे अच्छा तरीका बॉडी लोशन है। जिसे सिर्फ लड़कियां ही नहीं बल्कि लड़के भी लगाते है। रेग्यूलर बॉडी लोशन लगाने से स्किन ऑइल फ्री भी हो जाती है। बॉडी लोशन डेड स्किन सेल्स को निकालता है और त्वचा स्वस्थ दिखने लगती है। अपने भाई को बॉडी लोशन देने से पहले कुछ बातों को ध्यान में रखे- आपको अपने भाई का स्किन टाईप पता होना चाहिए, अपने भाई के लिए लोशन तब ही खरीदे अगर उसे एलर्जी न हो, उसके लिए केमिकल प्रोडक्टस न लें। दिन और रात के बॉडी लोशन का अंतर सबसे पहले ही देख लें। 

स्मार्ट वॉच

स्मार्ट वॉच अपने भाई को रक्षाबंधन पर देने के लिए एक सबसे अच्छा तोहफा है। क्योंकि उसमें कई ऐसे फीचर्स है। जैसे कि जितना आपका भाई चलेगा उतना उसकी स्मार्ट वॉच पर दिखने लगेगा, हर एक कदम। इसी के साथ-साथ वो उसकी हार्ट बीट भी दिखाएगा। उसमें और फीचर्स यह भी होते है जैसे वह उसमें अलार्म लगा सकता है, स्टॉप वॉच भी लगा सकता है और कई तरीके की एक्सरसाइज भी कर सकता है।

जिम टी शर्ट

यह भी एक अच्छा गिफ्ट है, जिसे आप अपने भाई को दे सकते है। लेकिन, इस बात का ध्यान रखें कि आपका भाई जिम जाता है या नहीं। अपने भाई को ऐसा ही गिफ्ट देना सही रहेगा क्योंकि वह उसके काम भी आएगा । बता दें कि, जिम टी शर्ट कम्फर्टेबल भी होती है।