65 पार रेखा की खूबसूरती की अब भी लाजवाब, रेखा खूबसूरत दिखने के लिए रखती हैं अपना खास ख्याल, इन घरेलू नुस्खों का करती हैं इस्तेमाल 

Rekha takes special care of herself to look beautiful
65 पार रेखा की खूबसूरती की अब भी लाजवाब, रेखा खूबसूरत दिखने के लिए रखती हैं अपना खास ख्याल, इन घरेलू नुस्खों का करती हैं इस्तेमाल 
रेखा के ब्यूटी सीक्रेट 65 पार रेखा की खूबसूरती की अब भी लाजवाब, रेखा खूबसूरत दिखने के लिए रखती हैं अपना खास ख्याल, इन घरेलू नुस्खों का करती हैं इस्तेमाल 

डिजीटल डेस्क, भोपाल। अभिनेत्री रेखा की सुंदरता का हर कोई दीवाना है। 67 की उम्र में भी उनकी सुंदरता का कोई तोड़ नही है। रेखा का चेहरा देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगा पाना भी मुश्किल है। हर कोई उनकी तरह सुंदर लगना चाहता है। रेखा का स्टाइल और उनकी अदाएं देख आज की एक्ट्रेसेस भी उनके आगे फेस नजर आती है। अगर आप भी रेखा जैसी सुंदरता पाना चाहती हैं तो उनके कुछ ऐसे ब्यूटी सीक्रेट्स के बारे में आपको बताने जा रहें है जो बहुत ही कम लोगों को पता होते हैं। तो आईए जानते हैं अभिनेत्री रेखा के ब्यूटी सीक्रेटस के बारे में -

बॉडी को हाइड्रेट रखती हैं
रेखा को देखकर ऐसा लगता है की ना जाने वे अपनी स्किन के लिए क्या क्या करती होंगी। लेकिन असल में वह पानी पीकर अपनी स्किन और बॉडी को हाइड्रेटेड रखती हैं। कहते हैं दिन भर में 3 लीटर पानी बॉडी टॉक्सिन्स फ्री रखता है। इसके लिए वह दिन में 10 से 12 गिलास पानी पीती हैं। 

अरोमा थेरपी का इस्तेमाल
अरोमा थेरपी से रेखा की स्किन सॉफ्ट और स्मूद बनी रहती है। रेखा अपनी स्किन पर असेंशियल ऑइल्स का उपयोग करती हैं। इससे इनकी त्वचा में ऑयल प्रॉडक्शन का बैलेंस रहता है। रेखा अपनी स्किन के लिए सीटीएम यानी क्लीजिंग, टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग का बखूबी ध्यान रखती हैं। 

हेयर पैक
रेखा के बाल भी बहुत लंबे, घने और काले हैं जिनको पाने की तमन्ना हर लड़की की होती है। वह अपने बालों के लिए एक स्पेशल मास्क का प्रयोग करती है। वह इस मास्क को बनाने के लिए घर की ही दही, शहद और अंडे का सफेद भाग प्रयोग करती हैं। इनसे बने हुए मास्क को वह अपने बालों में लगाती हैं।

सोने से पहले  करती है ये जरूरी काम
रेखा कभी भी अपना मेकअप उतारे बिना सोने नहीं जाती हैं।  खुद रिलैक्स करने से पहले वह अपनी स्किन के रिलैक्सेशन का ध्यान रखती हैं। 

एसेंशियल ऑयल का प्रयोग करना
अन्य स्किन केयर रूटीन के साथ-साथ रेखा अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए अरोमा थेरेपी लेती हैं। वह अपनी स्किन पर एसेंशियल ऑयल का प्रयोग करती हैं जो उनकी स्किन के ऑयल को नियंत्रण में रखते हैं और उनकी स्किन की स्थिति को अच्छी रखते हैं।

उनकी डाइट
रेखा अपनी खूबसूरती और अपनी सेहत को बरकरार रखने के लिए एक संतुलित डाइट लेती हैं और वह जंक फूड को सख्ती से अवॉयड करती हैं। उनकी रोजाना की डाइट में सब्जियां होती हैं जोकि कम तेल और कम मसालों से बनी होती है। वह रोजाना रात को 8 बजे डिनर कर बॉडी को रिलैक्स करती हैं और अपनी पूरी नींद लेती हैं।

योग करना
अभिनेत्री को उनकी फिटनेस बरकरार रखने के लिए भी जाना जाता है। वह अपने शरीर को फिट रखने के लिए योग करती हैं। रोजाना योग करने के साथ साथ रेखा मेडिटेशन भी करती हैं।
 

Created On :   8 Oct 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story