आई-लीग विजेता को आईएसएल में शामिल करने पर अभी फैसला होना बाकी

Decision yet to be taken on I-League winners inclusion in ISL: Shaji Prabhakaran
आई-लीग विजेता को आईएसएल में शामिल करने पर अभी फैसला होना बाकी
शाजी प्रभाकरन आई-लीग विजेता को आईएसएल में शामिल करने पर अभी फैसला होना बाकी
हाईलाइट
  • आई-लीग विजेता को आईएसएल में शामिल करने पर अभी फैसला होना बाकी: शाजी प्रभाकरन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के महासचिव डॉ शाजी प्रभाकरन ने शुक्रवार को कहा कि एआईएफएफ की कानूनी टीम आई-लीग विजेता के इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में शामिल होने का रास्ता साफ करने के लिए नियमों और विनियमों पर काम कर रही है। 2019 में, एआईएफएफ ने आई-लीग क्लबों को आश्वासन दिया था कि लीग के विजेता को 2022-23 सीजन से आईएसएल में पदोन्नत किया जाएगा, जिसका अर्थ है कि 2023-24 आईएसएल में आई-लीग विजेता टीम को 2023 में खेलने को मिलेगा। एआईएफएफ ने यह भी वादा किया था कि दोनों लीगों के बीच पदोन्नति-निर्वासन होगा।

शुक्रवार को एआईएफएफ के महासचिव ने कहा कि इसमें कुछ समय लगेगा क्योंकि नई कानूनी टीम इस मुद्दे के बारे में सभी विवरण और दस्तावेजों को देख रही है। हालांकि, उन्होंने आश्वासन दिया कि आने वाले दिनों में इस मामले पर एक अपडेट साझा किया जाएगा।

आई-लीग 2022-23 विजेताओं की आईएसएल में पदोन्नति योजनाओं के बारे में पूछे जाने पर, प्रभाकरन ने कहा, हम उस बारे में हम आपको जानकारी देंगे। हमारी कानूनी टीम नियमों और विनियमों पर काम कर रही है और अगले कुछ दिनों में हमें सभी के साथ एक अपडेट साझा करेंगे।

2022-23 आई-लीग सीजन की शुरूआत से पहले, प्रभाकरन ने बताया कि लीग को डीडी स्पोर्ट्स और यूरोस्पोर्ट चैनलों पर प्रसारित किया जाएगा और साथ ही डिस्कवरी प्लस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा। उन्होंने कहा, हमने तय किया है कि अगले सीजन के अंत तक सब कुछ को अंतिम रूप दिया जाना चाहिए। ताकि क्लब हर चीज से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त कर सकें।

लीग समिति की बैठक के बारे में प्रभाकरन ने कहा, लीग समिति की बैठक में हमारी उपयोगी चर्चा हुई, और महिला फुटबॉल पर विशेष जोर दिया गया। हम सभी ने महसूस किया कि हमें स्थानीय स्तर पर अधिक महिला क्लबों को खेलने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए, जिससे अंतत: भविष्य में भारत में महिला फुटबॉल को गति मिलेगी।

एआईएफएफ के उप महासचिव सुनंदो धर ने कहा, एक पेशेवर टीम में, आप अपने मैचों की मेजबानी करने वाले क्लबों और अपने स्थानीय समुदायों पर प्रभाव डालने के लिए तत्पर हैं। रियाल कश्मीर इसका एक शानदार उदाहरण है। श्रीनिदी डेक्कन बेहतर आधारभूत संरचना के लिए एक नए स्टेडियम में निवेश कर रहे हैं।

धर ने कहा, गोकुलम केरल कोझीकोड और मलप्पुरम में खेलेगा, जहां हमारे पास पहले से ही संतोष ट्रॉफी का आखिरी संस्करण था, जिसमें भारी भीड़ उमड़ी थी। यह एक रोमांचक संभावना है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Nov 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story