दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना के बीच फुटबॉल: बायर्न म्यूनिख ने लगातार 8वीं बार जीता बुंदेसलिगा का खिताब, वेर्डर ब्रेमेन क्लब को 1-0 से हराया

June 17th, 2020

हाईलाइट

  • बायर्न म्यूनिख ने लगातार 8वीं बार जीता बुंदेसलिगा का खिताब
  • बायर्न म्यूनिख लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा 58 में से 30 बार चैम्पियन बना
  • पॉइंट टेबल में बायर्न म्यूनिख 76 अंक के साथ टॉप पर मौजूद

डिजिटल डेस्क। कोरोनावायरस के बीच फ्रांस में खेली गई फुटबॉल लीग बुंदेसलिगा का खिताब बायर्न म्यूनिख ने जीत लिया है। बायर्न ने मंगलवार को खेले गए लीग के मैच में वेर्डर ब्रेमेन क्लब को 1-0 से मात देकर खिताब पर कब्जा जमाया। बता दें कि बायर्न म्यूनिख ने लगातार 8वीं बार इस लीग का खिताब अपने नाम किया है।

बुंदेसलिगा की शुरुआत 1963 में हुई थी, तब से अब तक बायर्न म्यूनिख ने 58 में से सबसे ज्यादा 30 बार यह खिताब जीता है। मैच में एकमात्र गोल बायर्न म्यूनिख के रॉबर्ट लेवनडॉस्की ने 43वें मिनट में किया। इससे पहले बायर्न म्यूनिख ने पिछले मैच में बोरुसिया मोचेंगलादबाख को 2-1 मात दी थी। 

बायर्न म्यूनिख पॉइंट टेबल में टॉप पर
वेर्डर ब्रेमेन क्लब के खिलाफ जीत के साथ ही बायर्न म्यूनिख ने लीग का अपना 30वां खिताब पक्का कर लिया। बायर्न म्यूनिख पॉइंट टेबल में 32 मैचों में 76 अंक के साथ टॉप पर कायम है। दूसरे नंबर पर काबिज बोरुसिया डॉर्टमंड के 31 मैच में 66 पॉइंट हैं। पॉइंट टेबल में टॉप पर रहने वाला क्लब ही चैंपियन होता है। 

बायर्न म्यूनिख के लीग में 2 मैच बाकी
बुंदेसलिगा के इस सीजन में अभी 23 मैच और बचे हैं। लीग का आखिरी मैच  27 जून को खेला जाएगा। अपना खिताब पक्का कर चुकी बायर्न म्यूनिख को अभी 2 मैच और खेलना है। कोरोनावायरस के कारण सीजन को 8 मार्च को रोक दिया गया था। इसके बाद 16 मई से लीग को दोबारा शुरू किया गया। लीग की वापसी पर सभी मैच बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में ही खेले जा रहे हैं।