टूर्नामेंट: आई लीग 3 मार्च से फिर होगा शुरू

February 28th, 2022

हाईलाइट

  • धर को विश्वास है कि ब्रेक ने खिलाड़ियों को तरोताजा होने में मदद की है

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। जनवरी में कोरोना के प्रकोप के कारण अस्थायी रूप से निलंबित होने के बाद आई लीग 2021/22 सीजन 3 मार्च को फिर से शुरू होगा। जनवरी में टूर्नामेंट को रोकने का कारण बताते हुए लीग के सीईओ सुनंदो धर ने कहा कि लंबे समय तक बायो-बबल में रहने की कठिनाई ने टूर्नामेंट को अस्थायी रूप से रोकने के लिए मजबूर किया था।

धर ने रविवार को कहा, शारीरिक और मानसिक रूप से बायो बबल में रहना आसान नहीं है। हम खिलाड़ियों के सामने आने वाली समस्याओं को समझते हैं। विकल्प यह था कि लीग को बायो बबल में रखा जाए या नहीं।

हमने पिछले लीग सीजन का सफलतापूर्वक आयोजन किया, लेकिन इस साल, ओमिक्रोन के कारण हमें यह निर्णय लेना पड़ा। धर को विश्वास है कि ब्रेक ने खिलाड़ियों को तरोताजा होने में मदद की है। उन्होंने कहा, ब्रेक के बाद खिलाड़ी तरोताजा होकर वापसी करेंगे। सीजन की शुरुआत के बाद ब्रेक लेना अच्छा नहीं था, लेकिन जैसा कि आधे सीजन के बजाय केवल एक मैच खेला गया था, मुझे नहीं लगता कि इसका इतना बड़ा प्रभाव होगा।

एआईएफएफ की स्पोर्ट्स मेडिकल कमेटी के सदस्य डॉ हर्ष महाजन से सलाह लेने के बाद आई-लीग को अस्थायी रूप से निलंबित करने का आह्वान किया गया था। महाजन ने कहा, एक होटल में लगभग 40 खिलाड़ी संक्रमित थे। कुल मिलाकर, देश में और कोलकाता में ही मामलों में वृद्धि हुई थी और सरकारी आदेश भी आने वाले थे।

उन्होंने आगे कहा, इसलिए, खिलाड़ियों और कर्मचारियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए हमने फैसला किया कि संचालन जारी रखना सही नहीं होगा और लीग को अस्थायी रूप से निलंबित करने और इसे 6-8 सप्ताह के लिए स्थगित करने का निर्णय लिया गया।

आईएएनएस