comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

FA Cup 2019: मैनचेस्टर सिटी ने वॉटफर्ड को 6-0 से हराकर जीता छठवां खिताब

FA Cup 2019: मैनचेस्टर सिटी ने वॉटफर्ड को 6-0 से हराकर जीता छठवां खिताब

हाईलाइट

  • मैनचेस्टर सिटी एक सीजन में इंग्लैंड के 3 बड़े टूर्नामेंट जीतने वाली पहली टीम
  • सिटी ने 2018-19 सीजन में इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) और लीग कप का खिताब भी जीता

डिजिटल डेस्क, लंदन। मैनचेस्टर सिटी ने शनिवार को वेम्बली स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में वॉटफर्ड को 6-0 से मात देकर एफए कप (FA CUP) का खिताब जीत लिया है। इस जीत के साथ ही सिटी ने एक सीजन में इंग्लैंड के तीन खिताब जीतने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। ऐसा करने वाली सिटी पहली टीम बन गई है। सिटी ने 2018-19 सीजन में इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) और लीग कप का खिताब भी अपने नाम किया है। वॉटफर्ड के खिलाफ सिटी के लिए गेब्रियल जेसुस और रहीम स्टर्लिग ने 2-2 गोल दागे। 

सिटी ने मैच की दमदार शुरुआत की और गेंद पर नियंत्रण रखते हुए विपक्षी टीम को परेशान किया। 26वें मिनट में डेविड सिल्वा ने गोल करते हुए अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी।इसके 12वें मिनट बाद जेसुस ने सिटी की बढ़त को दोगुना किया। दूसरा हाफ भी पूरी तरह से सिटी के नाम रहा और उसने वॉटफर्ड को वापसी का एक भी मौका नहीं दिया। 

मैच के 61वें मिनट में सिटी ने बेहतरीन मूव बनाया। इस बार केविन डे ब्रूने को मौका मिला और उन्होंने गेंद को गोल में डालने में कोई गलती नहीं की। डे ब्रूने ने सात मिनट बाद, जेसुस को पास दिया जिन्होंने गोल दागकर स्कोर 4-0 कर दिया। स्टर्लिग ने अंत के 10 मिनटों में अपना जलवा बिखेरा। 81वें मिनट में उन्होंने मुकाबले का अपना पहला गोल किया जबकि छह मिनट बाद गेंद को फिर गोल में डालकर उन्होंने अपनी टीम की बड़े अंतर से जीत सुनिश्चित कर दी। सिटी का यह अब तक का 6वां एफए कप खिताब है।

कमेंट करें
oqyFl