comScore

फुटबॉल: कोरोनावायरस के कारण स्पेनिश क्लब के कोच ग्रेसिया का 21 की उम्र में निधन

फुटबॉल: कोरोनावायरस के कारण स्पेनिश क्लब के कोच ग्रेसिया का 21 की उम्र में निधन

हाईलाइट

  • फ्रांसिस्को के निधन की जानकारी मंगलवार को कल्ब एटलेटिको पोरटाडा ने इंस्टाग्राम पर दी
  • स्पेनिश कल्ब एटलेटिको पोरटाडा ने कहा, ग्रेसिया के बिना हम क्या कर पाएंगे

डिजिटल डेस्क। स्पेनिश फुटबॉल क्लब एटलेटिको पोरडाटा के युवा कोच फ्रांसिस्को ग्रेसिया का कोरोनावायरस के कारण 21 की उम्र में निधन हो गया है। इस बात की जानकारी मंगलवार को एटलेटिको पोरटाडा ने इंस्टाग्राम पर दी। कोच फ्रांसिस्को ग्रेसिया एटलेटिको की यूथ टीम के हेड कोच थे। फ्रांसिस्को कुछ दिन पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद उनका इलाज चला, लेकिन उनकी जान नहीं बच पाई। 

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया है कि, ग्रेसिया ब्लड कैंसर से भी पीड़ित थे। पहले से ही वह एक बीमारी की चपेट में थे और ऐसे में उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता कम हो गई थी। उन्होंने रविवार को मलागा के रिजनल अस्पताल में दम तोड़ा। फुटबॉल क्लब एटलेटिको ने एक बयान में फ्रांसिस्को की मौत पर गहरा दुख जताते हुए कहा कि, हम अब कोच ग्रेसिया के बिना क्या कर पाएंगे। दुनियाभर में इस खतरनाक वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 7000 के पार पहुंच गया है। वहीं इटली में पिछले 24 घंटे में 349 तो स्पेन में लगभग 100 लोगों की मौत हो गई है।

यह खबर भी पढ़ें - WWE: कोरोनोवायरस के कारण दर्शकों के बिना परफॉर्मेंस सेंटर में आयोजित होगा 'रैसलमेनिया-36'

क्लब ने शोक व्यक्त किया, कहा-ग्रेसिया के बिना हम कुछ भी नहीं
क्लब एटलेटिको पोरडाटा ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में ग्रेसिया के निधन की जानकारी दी। पोस्ट में क्लब ने लिखा, “हम फ्रांसिस्को ग्रेसिया के निधन पर शोक व्यक्त करते हैं। इस मुश्किल घड़ी में क्लब ग्रेसिया के परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदना व्यक्त करता है। ग्रेसिया के बिना हम कुछ भी नहीं हैं। हम उनके बिना क्या कर पाएंगे? एटलेटिको पोरडाटा को जब भी आपकी जरूरत हुई, आप हमेशा साथ खड़े नजर आए। हम जानते हैं कि आपके बिना हमारा सफर मुश्किल होगा, लेकिन आपके लिए हम पूरी मेहनत करेंगे। आप हमारे दिल में हमेशा जिंदा रहेंगे। अलविदा।

ग्रेसिया पर कोच के अलावा मैनेजर की जिम्मेदारी भी थी
ग्रेसिया स्पेन के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में गिने जाते थे। उनके पास एटलेटिको पोरडाटा के कोच के साथ मैनेजर की जिम्मेदारी भी थी। गोल डॉट कॉम वेबसाइट के मुताबिक, ग्रेसिया की उम्र महज 21 साल थी लेकिन फुटबॉल कोच और मैनेजर के रूप में उनकी रणनीतियां बेहद कारगर थीं। यूथ क्लब के कोच के तौर पर उन्होंने टीम को एक नई दिशा दी।

कमेंट करें
XF9yZ