एप्पल की अगले साल मिक्स्ड रियलिटी डिवाइस लॉन्च करने की योजना

Apple plans to launch mixed reality devices next year
एप्पल की अगले साल मिक्स्ड रियलिटी डिवाइस लॉन्च करने की योजना
रिपोर्ट एप्पल की अगले साल मिक्स्ड रियलिटी डिवाइस लॉन्च करने की योजना

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज एप्पल कथित तौर पर अगले साल की शुरुआत में अपने लंबे समय से अफवाह वाले मिश्रित-वास्तविकता वाले डिवाइस को लॉन्च करने की योजना बना रही है। ऐप्पल इनसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, पावर ऑन न्यूजलेटर के लेटेस्ट संस्करण में, मार्क गुरमन का दावा है कि एप्पल अगले साल की शुरुआत में उन्नत चिप्स, डिस्प्ले, सेंसर और अवतार-आधारित सुविधाओं के साथ अपने स्वयं के मूल्यवान डिवाइस को लॉन्च करने की योजना बना रहा है।

हेडसेट में एआर और वीआर दोनों क्षमताएं शामिल होंगी, जो मिश्रित वास्तविकता अनुभव प्रदान कर सकती हैं और उच्च गुणवत्ता वाले आभासी वास्तविकता में गेम को संभाल सकती हैं। आगामी हेडसेट संभवत: उपभोक्ताओं के लिए लक्षित नहीं होगा, बल्कि इसके बजाय डेवलपर्स और व्यावसायिक ग्राहकों के लिए तैयार किया जाएगा।

ऐप्पल विश्लेषक मिंग-ची कूओ के मुताबिक, ऐप्पल का हेडसेट यूजर इंटरफेस क्रांति की अगली लहर का नेतृत्व करेगा और बाजार की आम सहमति को बदल देगा कि एआर/वीआर डिवाइस मुख्य रूप से गेमिंग के लिए हैं। आगामी एप्पल हेडसेट ओकुलस क्वेस्ट के समान होगा और कुछ प्रोटोटाइप का परीक्षण किया जा रहा है जिसमें कुछ एआर सुविधाओं को सक्षम करने के लिए बाहरी कैमरे शामिल हैं।

इसमें कम से कम 15 कैमरा मॉड्यूल, आई-ट्रैकिंग, संभवत: आईरिस रिकग्निशन की सुविधा हो सकती है और इसकी कीमत 2,000 से 3,000 डॉलर के बीच हो सकती है। एआर हेडसेट से एक स्लीक डिजाइन स्पोर्ट करने की उम्मीद है ताकि यह पहनने वाले के लिए लंबे समय तक घूमने के लिए हल्का और आरामदायक हो।

यह भी उम्मीद की जा रही है कि डिवाइस एक उच्च-रिजॉल्यूशन डिस्प्ले को स्पोर्ट करेगा, जिससे उपयोगकर्ता एक ही समय में अन्य लोगों को उनके सामने देखते हुए टेक्स्ट के छोटे-छोटे टुकड़े पढ़ सकेंगे।

आईएएनएस

Created On :   1 Nov 2021 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story