ऐप्पल जल्द ही एम1एक्स सिलिकॉन चिप के साथ नए मैकबुक प्रो करेगा लॉन्च

Apple to launch new MacBook Pro with M1X silicon chip soon: Report
ऐप्पल जल्द ही एम1एक्स सिलिकॉन चिप के साथ नए मैकबुक प्रो करेगा लॉन्च
रिपोर्ट ऐप्पल जल्द ही एम1एक्स सिलिकॉन चिप के साथ नए मैकबुक प्रो करेगा लॉन्च

डिजिटल डेस्क, सेन फ्रांसिस्को। ऐप्पल कथित तौर पर अगले महीने एक मैक केंद्रित कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बना रहा है। इस कार्यक्रम के दौरान टेक दिग्गज एक तेज एम1एक्स ऐप्पल सिलिकॉन चिप और एक अपडेटेड डिजाइन के साथ बिल्कुल नया मैकबुक प्रो लॉन्च कर सकता है। मेकरियूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, मार्क गुरमन ने कहा कि अपने पावर ऑन न्यूजलेटर के लैटेस्ट संस्करण में ऐप्पल जल्द ही एम1एक्स संचालित मैकबुक प्रो की घोषणा कर सकता है।

रिपोर्ट के मुताबिक एम1एक्स को दो अलग-अलग वैरिएंट में विकसित किया गया है। चिप के दोनों संस्करणों में आठ उच्च-प्रदर्शन कोर और दो उच्च दक्षता वाले कोर के साथ 10-कोर डिजाइन है।

उद्योग के सूत्रों के अनुसार, मैकबुक प्रो मॉडल से संबंधित ऐप्पल असेंबली पार्टनर्स को एलईडी और संबंधित घटकों के लिए शिपमेंट अपेक्षित समय पर करना है। अपने आगामी मैकबुक लाइनअप में ऐप्पल द्वारा मिनी-एलईडी पैनल का उपयोग आपूर्तिकर्ता निवेश को उत्प्रेरित करेगा और पूरे उद्योग को डिस्प्ले तकनीक को अपनाने की ओर धकेल देगा।

विश्लेषक मिंग-ची कू का मानना है कि ऐप्पल पहले से ही सक्रिय रूप से प्रमुख मिनी एलईडी घटकों के दूसरे आपूर्तिकर्ताओं की तलाश कर रहा है। अगर इसके मिनी-एलईडी नोटबुक को सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलती है, तो अन्य नोटबुक निर्माताओं और उनके आपूर्तिकर्ताओं को अनिवार्य रूप से प्रौद्योगिकी को अपनाने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

ऐप्पल मैकबुक एयर का एक पतला और हल्का संस्करण भी विकसित कर रहा है जिसमें मौजूदा मॉडल की तुलना में पतले बेजेल्स होंगे।अफवाहें बताती हैं कि इसमें 13 इंच का मिनी-एलईडी डिस्प्ले होगा, जो मौजूदा मैकबुक एयर के डिस्प्ले का अपग्रेड होगा।

आईएएनएस

Created On :   4 Oct 2021 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story