दैनिक भास्कर हिंदी: CES 2020: Coolpad ने लॉन्च किया अपना पहला 5G स्मार्टफोन, जानें फीचर्स

January 9th, 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी कंपनी Coolpad (कूलपैड) ने लास वेगस में चल रहे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES 2020) में अपना पहला 5G स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इस फोन को कंपनी ने Coolpad Legacy (लिगेसी) 5G नाम दिया है। इस स्मार्टफोन को कंपनी ने 400 डॉलर (करीब 28,800 रुपए) की कीमत में लॉन्च किया है। इस फोन को 2020 की दूसरी तिमाही में खरीदने के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। भारत में इस स्मार्टफोन को कब तक लॉन्च किया जाएगा, फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं दी गई है। आइए जानते हैं इस फोन की खूबियां...

स्पेसिफिकेशन और फीचर्स
डिस्प्ले

Coolpad Legacy 5G में 6.53 इंच की FHD+ IPS LCD डिस्प्ले दी गई है। टियर ड्रॉप नॉच डिजाइन के साथ आने वाली यह डिस्प्ले HDR10 को सपोर्ट करती है। 

कैमरा
कैमरे की बात करें तो फोटोग्राफी के लिए इस फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और दूसरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल सेंसर शामिल है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

रैम/ रोम
स्मार्टफोन में 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। आवश्यकता पड़ने पर इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128GB तक बढ़ाया जा सकता है।

प्लेटफार्म/ प्रोसेसर
यह फोन एंड्रॉइड 10 पर रन करता है। इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765 प्रोसेसर दिया गया है।

बैटरी
पावर के लिए इस फोन में 4000 mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।