अब Facebook का ये नोटिफिकेशन नहीं करेगा इरिटेट

Facebook cuts annoying now connected on Messenger notification
अब Facebook का ये नोटिफिकेशन नहीं करेगा इरिटेट
अब Facebook का ये नोटिफिकेशन नहीं करेगा इरिटेट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फेसबुक के कुछ फीचर्स और नोटिफिकेशन ऐसे हैं जिनसे लोगों को इरीटेशन होता है। ऐसा ही एक नोटिफिकेशन फेसबुक बंद करने की तैयारी में है। फेसबुक इस्तेमाल करते हुए किसी नए दोस्त को एड करने पर "नाउ कनेक्टिड ऑन मैसेंजर" जैसा गैर-जरूरी नोटिफिकेशन आता है। जिसे फेसबुक पूरी तरह से बंद करने की तैयारी कर चुकी है। शुरुआती तौर पर कंपनी ने बताया है कि ये नोटिफिकेशन कम से कम उन यूजर को नहीं मिलेंगे, जो इन्हें देखकर चैटिंग करना शुरू नहीं करते। फेसबुक को यह एहसास हो गया है कि नए दोस्तों को एड करने के बाद आने वाला यह नोटिफिकेशन लोगों को "परेशान" करता है। टेकक्रंच नाम की वेबसाइट की रिपोर्ट से फेसबुक ने कहा है कि वह इस तरह के नोटिफिकेशन को सुविधाजनक और इस्तेमाल के लायक बनाने पर काम कर रही है।

 

Image result for 'Now Connected on Messenger'

 

ये भी पढ़ें : फेसबुक यूजर्स रहें सावधान, चीनी कंपनियों से शेयर किया जा रहा है आपका डाटा

रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक ने टेककंच्र को बताया, कि ""हमने पाया है कि कुछ लोगों को मैसेंजर जॉइन करने वाला नोटिफिकेशन अच्छा लगता है। इसलिए मशीन लर्निंग के सहारे हम इसे उन्हीं लोगों को भेजेंगे, जिन्हें यह सुविधाजनक लगता है। और वे लोग, जो यह नोटिफिकेशन पाकर उस दोस्त से चैट करना शुरू कर देते हैं। हम लोगों के फीडबैक का सम्मान करते हैं, क्योंकि इससे हमें अपने उत्पाद को और बेहतर बनाने में मदद मिलती है।"" इस तरह मशीन लर्निंग की मदद से ऐसी सुविधा दी जाएगी कि नोटिफिकेशन उन्हीं को मिले, जिन्हें यह मुफीद लगता है।

 

Image result for 'Now Connected on Messenger'

 

ये भी पढ़ें : 1 जुलाई से यहां WhatsApp, Facebook इस्तेमाल करने पर देना होगा टैक्स

इसके साथ ही फेसबुक ने उस समस्या पर भी ध्यान दिया है, जिसमें एक बग के चलते लोगों की पोस्ट पब्लिक हो जाने की शिकायत मिली थी। फेसबुक के चीफ प्राइवेसी ऑफिसर का कहना है कि  ""कंपनी ने एक बग की पड़ताल की है, जिससे पोस्ट निजी से अपने आप सार्वजनिक विकल्प पर हो जाती हैं।"" यानी अगर आपने फेसबुक पर कोई पोस्ट "निजी" सेटिंग के साथ पोस्ट किया है, तो वह अपने आप "पब्लिक" हो जाएगा और हर कोई उसे देख पाएगा।   

 

Image result for 'Now Connected on Messenger'

फेसबुक ने बताया कि पीड़ित यूजर को 18 मई से लेकर 27 मई तक इसका सामना करना पड़ा है। इससे यूजर को "स्पेसिफिक यूजर" और  "सिर्फ फ्रेंड्स" के बजाय सार्वजनिक तौर पर अपनी पोस्ट दिखने की शिकायत मिली। फेसबुक का कहना है कि उसने 22 मई को इन दिक्कतों को सुधार दिया है लेकिन वह सभी यूजर की पोस्ट में यह सेटिंग बदलने में सक्षम नहीं है। इसलिए कंपनी ने यूजर को नोटिफिकेशन भेजकर "पब्लिक" विकल्प को बदलने की चेतावनी दी है।

Created On :   9 Jun 2018 5:49 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story