दैनिक भास्कर हिंदी: Motorola Defy rugged हुआ लॉन्च, इस स्मार्टफोन को साबुन से धो सकेंगे

June 19th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Motorola (मोटोरोला) ने अपना नया हैंडसेट Defy rugged (डिफी रग्ड) को लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को IP68 की रेटिंग और मिलिट्री सर्टिफिकेशन मिला है। इसकी खासियत यह कि आप इसे साबुन से भी धो सकते हैं। यह स्मार्टफोन डुअल-सील्ड हाउसिंग के साथ आता है और यह सेंड, डस्ट, वॉटर प्रूफ है। इसमें 48 मेगापिक्सल सेंसर के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है। फिलहाल इस स्मार्टफोन को यूरोप में लॉन्च किया गया है। भारत सहित अन्य देशों में इसे कब तक लॉन्च किया जाएगा, इस बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। 

बात करें कीमत की तो, Motorola Defy rugged को 329 यूरो (करीब 29,000 रुपए) की कीमत में लॉन्च किया गया है। यह फोन ब्लैक और Forged Green कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। आइए जानते हैं इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में...

Realme GT 5G भारत में दिवाली से पहले होगा लॉन्च, कीमत हुई लीक

Motorola Defy rugged: स्पेसिफिकेशन
डिस्प्ले

Motorola Defy rugged में 6.5 इंच की HD+ डिस्प्ले दी गई है। ​इसकी डिस्प्ले को गोरिल्ला ग्लास Victus की सुरक्षा दी गई है। वहीं फोटोग्राफी के लिए इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है। इसमें पहला 48 मेगापिक्सल का सेंसर, दूसरा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ लेंस और तीसरा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर शामिल है। जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। 

बेहतर परफोर्मेंस के लिए इस फोन में 4GB रैम के साथ Snapdragon 662 प्रोसेसर दिया गया है। इस फोन में 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है।

PUBG का नया अवतार 'Battlegrounds Mobile India' अब सभी के लिए उपलब्ध

यह स्मार्टफोन एंड्राइड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। कंपनी के अनुसार, इस डिवाइस के लिए एंड्राइड 11 का अपडेट जल्द जारी किया जाएगा। वहीं पावर बैकअप के लिए इस फोन में 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 20W TurboPower चार्ज सपोर्ट करती है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी सिंगल चार्ज में दो दिन का बैकअप देती है।