Realme GT 5G भारत में दिवाली से पहले होगा लॉन्च, कीमत हुई लीक

Realme GT 5G will be launched in India before Diwali, price leaked
Realme GT 5G भारत में दिवाली से पहले होगा लॉन्च, कीमत हुई लीक
Realme GT 5G भारत में दिवाली से पहले होगा लॉन्च, कीमत हुई लीक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme (रियलमी) भारत में  स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर वाला हैंडसेट जल्द लॉन्च करेगी। कंपनी ने हाल ही में इस स्मार्टफोन को यूरोप में पेश किया था। यहां हम बात कर रहे हैं Realme GT 5G (रियलमी जीटी 5जी) की। इस स्मार्टफोन की भारत में लॉन्चिंग को लेकर कंपनी के सीईओ माधव सेठ ने खुलासा कर दिया है। CEO ने अपने #AskMadhav के 27वें एपिसोड में कंफर्म किया है कि Realme GT 5G भारत में दिवाली से पहले पेश किया जाएगा।

आपको बता दें कि कंपनी ने Realme GT 5G की भारत में लॉन्चिंग की डेट को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आई है। लेकिन इस फोन के कई लीक स्पेसिफिकेशन और कीमत सामने आ चुकी हैं। आइए जानते हैं इस स्मार्टफोन के बारे में...

PUBG का नया अवतार "Battlegrounds Mobile India" अब सभी के लिए उपलब्ध

संभावित कीमत
Realme GT 5G स्मार्टफोन को यूरोप में 449 यूरो (करीब 39,500 रुपए) की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। यह फोन डैशिंग सिल्वर, डैशिंग ब्लू और रेसिंग येलो कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। माना जा रहा है कि भारत में इस स्मार्टफोन को 40,000 से 50,000 रुपए के बीच की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। 

Realme GT 5G की स्पेसिफिकेशन
Realme GT 5G स्मार्टफोन में 120Hz का रिफ्रेश रेट वाली 6.43 इंच की फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले दी गई है, जो कि 1080x2400 पिक्सल का रेजॉल्यूशन देती है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। सिक्योरिटी के लिए इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। 

फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है। इसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस शामिल है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 
16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

OnePlus का Oppo में विलय, दोनों कंपनी मिलकर तैयार करेंगी बेहतर स्मार्टफोन

स्मार्टफोन में बेहतर परफोर्मेंस के लिए 12GB रैम के साथ  फोन में स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर दिया गया है। यह फोन एंड्राइड 11 आधारित Realme UI 2.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इसमें 256GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। पावर बैकअप के लिए इस फोन में 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो 65 वॉट की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। 
 

Created On :   19 Jun 2021 9:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story