दैनिक भास्कर हिंदी: Dual Camera और शानदार लुक के साथ लॉन्च हुआ Nokia-8, जानें Features

August 17th, 2017

डिजिटल डेस्क, लंदन। फिनलैंड की कंपनी HMD ग्लोबल ने अपना नया फ्लैगशिप Smartphone Nokia-8 लंदन में लॉन्च कर दिया। इस फोन की सबसे बड़ी खासियत इसका Dual Rear Camera है, जिसे कार्ल जाइस के साथ मिलकर बनाया गया है। Nokia-8 की बॉडी पूरी तरह से एल्यूमिनियम से बनी हुई है, साथ ही इसमें हाई ग्लास मिरर फिनिश दिया गया है। ये फोन इंटरनेशनल मार्केट में सितंबर से बिक्री के लिए शुरु हो जाएगा। 

Nokia-8 के Features

इस Smartphone की सबसे बड़ी खासियत इसका कैमरा है तो पहले इसके कैमरे की ही बात कर लेते हैं। इसमें 13 मेगापिक्सल का Dual Rear Camera और 13 मेगापिक्सल का ही फ्रंट कैमरा दिया हुआ है। इस फोन में 5.3 इंच के डिस्प्ले के साथ 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज दिया गया है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें Qualcomm Snapdragon 835 प्रोसेसर दिया गया है। कंपनी का कहना है कि ये फोन हीट मैनेजमेंट टेकनीक से लैस है और ये ज्यादा गर्म नहीं होगा। इसके साथ ही इसमें 3090mAh की बैटरी है। पहले माना जा रहा था कि ये फोन Android 'O' पर चलेगा लेकिन ऐसा नहीं है। ये फोन Android 7.1.1 पर ही रन करेगा। हालांकि कंपनी का कहना है कि सबसे पहले Android 'O' Nokia-8 में ही आएगा। 

Nokia-8 का Price

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फोन का Price इंटरनेशनल मार्केट में 599 यूरो होगी जो इंडियन मार्केट के हिसाब से करीब 45 हजार रुपए है। इसके अलावा Nokia-8 को अक्टूबर में भारत में लॉन्च किया जा सकता है। 

खबरें और भी हैं...