Nokia C20 Plus स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, कम बजट में मिलेगा फेस अनलॉक फीचर

Nokia C20 Plus स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, कम बजट में मिलेगा फेस अनलॉक फीचर
Nokia C20 Plus स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, कम बजट में मिलेगा फेस अनलॉक फीचर
Nokia C20 Plus स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, कम बजट में मिलेगा फेस अनलॉक फीचर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एचएमडी ग्लोबल के स्वामित्व वाली Nokia (नोकिया) कंपनी ने नया स्मार्टफोन Nokia C20 Plus (नोकिया सी 20 प्लस) लॉन्च कर दिया है। यह एक बजटफोन है, जो कि Nokia C20 का अपग्रेडेड वर्जन है। बता दें कि हाल ही में Nokia C20 Plus स्मार्टफोन को चीनी माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट वीबो पर देखा गया था। साथ ही कंपनी ने नए C20 Plus की एक टीजर इमेज भी जारी की थी। जिसके बाद यह चर्चा में आया था। हालांकि इससे पहले इसे अप्रैल माह में मध्य में ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया गया था।

फीचर्स की बात करें तो कम दाम वाले इस स्मार्टफोन में दमदार बैटरी और ऐंड्रॉयड 11 गो जैसे फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं। फिलहाल इस फोन को चीन के बाजार में उतारा गया है, जहां इसकी कीमत 699 युआन (करीब 8 हजार रुपए) है। यहां फोन ओशन ब्लू और ग्रेफाइट ब्लैक कलर में उपलब्ध होगा। भारत में इस फोन को कब तक लॉन्च किया जाएगा, फिलहाल इसकी जानकारी ​कंपनी ने नहीं दी है। आइए जानते हैं इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में...

Samsung The Frame TV 2021 भारत में हुआ लॉन्च, जानें इसकी खासियत और कीमत

Nokia C20 Plus: स्पेसिफिकेशन्स
डिस्प्ले

Nokia C20 Plus में 6.5 इंच की HD+ डिस्प्ले दी गई है, जो कि 720x1600 पिक्सल का रेजॉल्यूशन देगी। डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। 

कैमरा
फोटोग्राफी के लिए इस फोन में LED फ्लैश के साथ ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 8 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल है। जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। 

रैम/ प्रोसेसर/ प्लेटफार्म/ स्टोरेज
इस फोन में बेहतर परफोर्मेंस के लिए 3GB रैम के साथ ऑक्टा-कोर Unisoc SC9863A प्रोसेसर दिया गया है। यह स्मार्टफोन Android 11 (Go Edition) पर काम करता है। इसमें 32GB इंटरनल स्टोरेज मिलती है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। 

Samsung ने लॉन्च किए Galaxy Book Go और Book Go 5G लैपटॉप

बैटरी
पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 4950mAh बैटरी दी गई है, जो 10वाट चार्जर को सपोर्ट करती है। सिक्योरिटी के लिए इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिया गया है। हलांकि यह फोन फेस अनलॉक को सपोर्ट करता है। 

Created On :   11 Jun 2021 6:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story