दैनिक भास्कर हिंदी: Samsung The Frame TV 2021 भारत में हुआ लॉन्च, जानें इसकी खासियत और कीमत

June 10th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की दिग्गज टेक कंपनी Samsung (सैमसंग) ने भारत में Frame TV 2021 (फ्रेम टीवी 2021) को लॉन्च कर दिया है। यह टीवी विभिन्न साइज में आता है, जिसकी शुरुआत 43 इंच से होती है और यह 65 इंच तक जाता है। खासियत यह कि ऑफ होने पर यह टेलीविजन किसी आर्ट फ्रेम की तरह नजर आता है। पुराने मॉडल्स की तुलना में यह 46 प्रतिशत पतला है। इसमें 1,400 से अधिक आर्ट दिए गए हैं। 

इसके अलावा आप अपनी मन-पसंद तस्वीरों को भी अपलोड कर सकते हैं। इसमें कस्टमाइजेबल बेजल्स फीचर दिया है। इस टीवी पर आप तस्वीरों को 5 अलग-अलग मैट लेआउट विकल्पों तथा 16 अलग-अलग रंगों की मदद से कस्टमाइज कर सकते हैं। आइए जानते हैं इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन...

Samsung ने लॉन्च किए Galaxy Book Go और Book Go 5G लैपटॉप

कीमत
Samsung The Frame TV 2021 की शुरुआती कीमत 61,990 रुपए है। यह टीवी मॉडल 43 इंच, 50 इंच, 55 इंच और 65 इंच स्क्रीन साइज में उपलब्ध है। इसे ई- कॉमर्स साइट Amazon, Flipkart और Samsung की आधिकारिक ऑनलाइन वेबसाइट से खरीदा जा सकता है। इसकी बिक्री 12 जून से शुरू होगी। 

Samsung The Frame TV 2021: स्पेसिफिकेशन
Samsung Frame TV 2021 में 4K QLED डिस्प्ले दिया गया है। कंपनी का दावा है कि यह 100 प्रतिशत कलर वॉल्युम देता है। इस टीवी में कंपनी ने क्वांटम डॉट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है। यह टीवी क्वांटम प्रोसेसर 4K के साथ आता है जो कि अपस्केलिंग कैपिबिल्टिज और ऑटो-ऑप्टिमाइजिंग स्पेसफिट साउंड सेटिंग्स से लैस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) को सपोर्ट करता है।

नए टीवी में 6 GB इंटरनल स्टोरेज दिया गया है, जिसमें अल्ट्रा एचडी क्वालिटी वाली तस्वीरें स्टोर की जा सकती हैं। इसमें 1,400 से भी ज्यादा आर्ट पीस दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें SmartThings ऐप या यूएसबी फ्लैश ड्राइव के जरिए अपनी तस्वीरों को डिस्प्ले पर लगाने की भी सुविधा भी मिलती है। 

इस टीवी में Bixby और Alexa वॉयस असिस्टेंट दिया गया है। इसके अलावा टीवी फ्रेम में AirPlay 2 सपोर्ट दिया गया है, जो कि आपको Apple डिवाइस के साथ कॉन्टेंट स्ट्रीम करने की सुविधा देता है। यही नहीं इसमें सैमसंग टीवी प्लस का एक्सेस भी दिया गया है।

Honor Band 6 भारत में हुआ लॉन्च, इसमें हैं SpO2 

यह टीवी वन कनेक्ट बॉक्स के साथ आता है, जिसे सेट-टॉप बॉक्स या गेमिंग कंसोल जैसे कनेक्टिंग डिवाइस को सिंगल ट्रांसलूसेंट केबल के साथ पेयर किया जा सकता है। इसमें मोशन एंड ब्राइटनेस सेंसर भी दिए गए हैं, जो कि आपके आसपास के वातावरण के आधार पर व्यूविंग एक्सपीरियंस ऑटो-एजस्ट करता है।