दैनिक भास्कर हिंदी: फ्लैगशिप स्मार्टफोन: OnePlus 8 Pro की पहली सेल आज से शुरू, जानें कीमत और ऑफर्स

June 15th, 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी OnePlus (वनप्लस) की लेटेस्ट सीरीज के हैंडसेट OnePlus 8 Pro (वनप्लस 8 प्रो) के लिए ग्राहकों को काफी लंबा इंतजार करना पड़ा। हालांकि आज दोपहर 12 बजे से इसकी बिक्री शुरू हो गई है। OnePlus 8 Pro की यह पहली सेल है जिसे ई- कॉमर्स साइट ऐमजॉन के अलावा वनप्लस की ऑफिशल साइट से भी खरीदा जा सकता है। 

बता दें कि कंपनी ने अप्रैल माह में अपनी नई OnePlus 8 Series (वनप्लस 8 सीरीज) को लॉन्च किया था। जिसके तहत कंपनी ने दो फ्लैगशिप को लॉन्च किया था। इनमें OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro (वनप्लस 8 प्रो) शामिल हैं। जिसमें से एक की सेल पहले ही हो चुकी हैं, जबकि 8 Pro की पहली सेल 29 मई को होने वाली थी लेकिन इसे टाल दिया गया था। 

WhatsApp लेकर आ रहा है यह फीचर, डेट डालकर सर्च कर पाएंगे मैसेज

कीमत और ऑफर्स
OnePlus 8 Pro के 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरियंट की कीमत 54,999 रुपए रखी गई है। वहीं, इसके 12GB रैम और 256GB स्टोरेज वेरियंट की कीमत 59,999 रुपए है। इस फोन को ग्लेशियल ग्रीन, ऑनेक्स ब्लैक और अल्ट्रामरीन ब्लू कलर ऑप्शंस में खरीदा जा सकेगा। 

बात करें ऑफर्स की तो SBI कार्ड यूजर्स को इस फोन की खरीदी पर 3,000 रुपए का इंस्टैंट डिस्काउंट दिया जा रहा है। इसके अलावा इस पर EMI ट्रांजैक्शन का विकल्प भी 
मिल रहा है। इसे नो-कॉस्ट ईएमआई पर भी खरीदा जा सकता है। वहीं जियो ग्राहकों को 6,000 रुपए तक की कीमत के लाभ दिए जा रहे हैं। 

OnePlus 8 Pro के स्पेसिफिकेशंस
इस स्मार्टफोन में 120Hz रिफ्रेश रेट वाली 6.78 इंच की QHD+ Fluid AMOLED डिस्प्ले दी गई है। यह डिस्प्ले HDR10+ को सपोर्ट करती है और इसे गोरिल्ला ग्लास की सुरक्षा दी गई है। 

Acer Nitro 5 गेमिंग लैपटॉप भारत में हुआ लॉन्च, जानें इसकी कीमत और खूबियां

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, दूसरा 48 मेगापिक्सल का वाइड ऐंगल कैमरा तीसरा 8 मेगापिक्सल टेलिफोटो लेंस और चौथा 5 मेगापिक्सल का कलर फिल्टर लेंस शामिल है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया  है।

यह फोन ड्रॉयड 10 बेस्ड OxygenOS पर रन करता है। बेहतर परफोर्मेंस के लिए स्मार्टफोन में लेटेस्ट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर दिया गया है। वहीं पावर के लिए इस फोन में 4510mAh की बैटरी दी गई है, जो 30T वॉर्प चार्ज सपॉर्ट ऑफर करती है।