दैनिक भास्कर हिंदी: OnePlus TV U1S सीरीज भारत में हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत 39,999, जानें खूबियां

June 11th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीन की टेक कंपनी OnePlus (वनप्लस) ने भारत में TV U1S सीरीज को लॉन्च कर दिया है। इस टीवी को तीन साइज 50-इंच, 55-इंच और 65-इंच में भारतीय बाजार में उतारा गया है। तीनों ही टेलीविजन 4K रिजॉल्यूशन के साथ आती हैं। OnePlus TV U Series (वनप्लस टीवी यू सीरीज) में HDR10+, HLG और MEMC सपोर्ट भी मिलता है। इनमें काफी पतले बेजल्स दिए गए हैं। साथ ही बेहतर साउंड क्वालिटी के लिए इसमें 30W स्पीकर के साथ डॉल्बी ऑडियो का सपोर्ट दिया गया है। 

बात करें कीमत की तो, OnePlus TV U1S की शुरुआती कीमत 39,999 रुपए है। यह कीमत 50 इंच मॉडल की है, वहीं 55 इंच मॉडल की कीमत 47,999 रुपए और 65 इंच की कीमत 62,999 रुपए है। टीवी को अमेजन, फ्लिपकार्ट और कंपनी की वेबसाइट से खरीदा जा सकता है। टीवी के साथ कैमरा मॉडल का भी सेट है जिसकी कीमत 2,499 रुपए है। हालांकि इसे अलग से खरीदना होगा। आइए जानते हैं U1S सीरीज की स्पेसिफिकेशन के बारे में...

Samsung The Frame TV 2021 भारत में हुआ लॉन्च, जानें इसकी खासियत और कीमत

OnePlus TV U1S सीरीज: स्पेसिफिकेशन
OnePlus TV U1S सीरीज की तीनों ही टीवी में 4K डिस्प्ले दी गई है, जो कि 3840x2160 पिक्सल रिजॉल्यूशन देती हैं। इसमें कलर डेफ्थ 10 बिट है। कंपनी ने टीवी में गामा इंजन दिया है, जो 50 से अधिक एआई एल्गोरिदम का उपयोग करता है। इनमें एआई न्वाइज रिडक्शन, MEMC, FCC, एंटी एलाइजिंग, सुपर रिजॉल्यूशन का सपोर्ट शामिल है। 

तीनों ही टेलीविजन Android TV 10 पर आधारित OxygenPlay 2.0 पर काम करते हैं। टीवी के साथ HDR10+ का सपोर्ट भी मिलता है। साउंड के लिए इनमें 30W का स्पीकर दिया गया है, जो डॉल्बी ऑडियो सपोर्ट के साथ आता है। 

कनेक्टिविटी की बात करें तो, इसमें तीन HDMI पोर्ट्स, दो यूएसबी पोर्ट और एक इथरनेट जैक है। इसके अलावा टीवी में HDMI 2.1 और eARC फीचर भी मिलता है। इसके अलावा इस टीवी को वनप्लस कनेक्ट एप से भी कंट्रोल किया जा सकता है और इसमें किड्स मोड भी है। इस टीवी में डाटा सेवर मोड भी दिया गया है।

Nokia C20 Plus स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, कम बजट में मिलेगा फेस अनलॉक फीचर

टीवी में गूगल असिस्टेंट का भी सपोर्ट है। खास बात यह कि इस टीवी को एक साथ दो स्मार्टफोन को कास्ट किया जा सकता है। इस टीवी के साथ वनप्लस के बड्स को भी कनेक्ट किया जा सकता है।