comScore

टेक: Redmi 8A Dual अब से ओपन सेल में मिलेगा, नहीं करना पड़ेगा इंतजार

टेक: Redmi 8A Dual अब से ओपन सेल में मिलेगा, नहीं करना पड़ेगा इंतजार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी कंपनी Redmi (रेडमी) ने इस महीने की शुरुआत में अपना नया बजट फोन Redmi 8A Dual (रेडमी 8ए डुअल) लॉन्च किया था। इस हैंडसेट को अब से ओपन सेल से खरीदा जा सकेगा यानी कि इस फोन को खरीदने किसी तारीख का इंतजार अब आपको नहीं करना पड़ेगा। बता दें कि लॉन्च के बाद इस फोन को 25 फरवरी तक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और ई-कॉमर्स साइट Amazon India पर फ्लैश सेल के जरिए उपलब्ध कराया गया था। 

कंपनी ने Redmi 8A Dual को लॉन्च करते समय इसे 'देश का दमदार स्मार्टफोन' टैगलाइन दी थी और इस स्मार्टफोन में बैटरी समेत कई दमदार फीचर्स भी दिए गए हैं। फिलहाल कंपनी ने इस स्मार्टफोन को ओपन सेल में उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी है कि Redmi 8A Dual अब फ्लैश सेल के बजाय ओपन सेल में उपलब्ध होगा। यूजर्स इसे Mi.com और Amazon India से 24x7 खरीद सकते हैं। 

Sony ने लॉन्च किया 5G स्मार्टफोन Xperia 1 II

कीमत
यह स्मार्टफोन तीन रंगों मिडनाइट ग्रे, सी ब्लू और स्काई व्हाइट में उपलब्ध है। बात करें कीमत की तो भारतीय बाजार में Redmi 8A Dual को दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसके 2GB रैम+ 32GB इंटरनल स्टोरेज की कीमत 6,499 रुपए और 3GB रैम + 32GB स्टोरेज की कीमत 6,999 रुपए है। 

स्पेसिफिकेशन   
Redmi 8A Dual में 6.2 इंच की HD LCD डिस्प्ले दी गई है, जो कि डॉट नॉच डिजाइन के साथ आती है। यह डिस्प्ले 720x1520 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। इसकी स्क्रीन को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की सुरक्षा दी गई है।

फोटोग्राफी के लिए Redmi 8A Dual में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें प्राइमरी 13 मेगापिक्सल + 2 मेगापिक्सल का सेकंडरी सेंसर शामिल है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। 

Sony ने लॉन्च किया Xperia L4, इसमें है वॉटरड्रॉप नॉच

फोन में दी गई स्टोरेज को आवश्यकता पड़ने पर माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। इस फोन में क्वालकॉम स्नेप ड्रैगन 439 प्रोसेसर दिया गया है। पावर के लिए इस फोन में 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। वहीं सुरक्षा के लिए इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

कनेक्टिविटी की बात करें तो Redmi 8A डुअल वाई-फाई 802.11 b / g / n, ब्लूटूथ v4.20, और एक 3.5mm हेडफोन जैक को सपोर्ट करता है। इसमें चार्जिंग, जीपीएस और वाई-फाई डायरेक्ट के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है।

कमेंट करें
nyQwx