सैमसंग ने भारत में लॉन्च की एयर प्यूरीफायर की नई रेंज, जानें कीमत और खूबियां 

Samsung air purifier new range launch in India, know price and features
सैमसंग ने भारत में लॉन्च की एयर प्यूरीफायर की नई रेंज, जानें कीमत और खूबियां 
एयर प्यूरीफायर सैमसंग ने भारत में लॉन्च की एयर प्यूरीफायर की नई रेंज, जानें कीमत और खूबियां 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रदूषण आज की बड़ी समस्याओं में से एक है, देश की बात करें तो यहां राजधानी दिल्ली में इन दिनों सांस लेने लायक हवा नहीं हैं। ऐसे में जानकार जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलने की बात कह रहे हैं। देश के कई अन्य शहरों में भी प्रदषित वायु की समस्या है। ऐसे में कंपनियों ने बाजार में अपने एयर प्यूरीफायर उतार हैं। इनमें अब दक्षिण कोरिया की टेक कंपनी सैमसंग भी शामिल हो गई है, जिसने पावरफुल एयर प्यूरीफायर की रेंज को भारत में लॉन्च कर दिया है। इनमें मॉडल AX32 और AX46 शामिल हैं।

सैमसंगर एयर प्यूरीफायर की खासियत यह कि, यह 645 वर्ग फुट तक के बड़े क्षेत्र को कवर करने में सक्षम है। इसे कंपनी ने इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) एनेबल्ड एयर प्यूरीफायर्स की रेंज के तहत पेश किया गया है। बात करें कीमत की तो, सैमसंग के AX46 को 12,990 रुपए और AX46 की 32,990 रुपए के प्राइज टैग के साथ पेश किया गया है। ये सैमसंग के एक्सक्लूसिव स्टोर्स और ऑनलाइन स्टोर पर उपलब्ध हैं।

सैमसंग एयर प्यूरीफायर खूबियां
Samsung के नए एयर प्यूरीफायर 645 वर्ग फुट तक के बड़े क्षेत्र को कवर करने में सक्षम हैं। इन्हें वन-बटन कंट्रोल के साथ डिजाइन किया गया है। ये एयर प्यूरीफायर 99.97% नैनो-साइज के कण, सूक्ष्ण धूलकणों, बैक्टिरिया और एलरजेंस को हटाने का काम करते हैं।

प्यूरी फायर में मल्टीलेवल कैपेसिटी वाला प्योरिफिकेशन सिस्टम मिलता है, जो अल्ट्राफाइन डस्ट को हटाता है। इसमें एक प्री फिल्टर दिया गया है, जो कि बड़े धूलकणों को अलग कर देता है। इसके बाद एक्टिवेटेड कार्बन डियोडोराइजेशन फिल्टर नुकसानदायक गैसों को हटाने का काम करता है। 

इनमें आईओटी का सपोर्ट भी दिया गया है, जिससे एयर प्यूरीफायर को फोन से भी कंट्रोल 
किया जा सकता है। यही नहीं फोन से ही हवा की गुणवत्ता जांच भी की जा सकती है। इसके अलावा फोन के माध्यम से एयर प्यूरीफायर्स के अन्य फीचर्स को भी कंट्रोल किया जा सकता है। 

Created On :   4 Nov 2022 11:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story