Samsung Galaxy A80 भारत में 15 जून को होगा लॉन्च, वेबसाइट पर हुआ लिस्ट

Samsung Galaxy A80 Smartphone will be launch in India on June 1
Samsung Galaxy A80 भारत में 15 जून को होगा लॉन्च, वेबसाइट पर हुआ लिस्ट
Samsung Galaxy A80 भारत में 15 जून को होगा लॉन्च, वेबसाइट पर हुआ लिस्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung ने अप्रैल माह में स्लाइडर मैकेनिजम और रोटेटिंग कैमरा वाला पहला स्मार्टफोन Galaxy A80 लॉन्च किया था। हाल ही में कंपनी ने Galaxy A80 को भारत में अपनी ऑफिशल वेबसाइट पर को लिस्ट कर दिया है। लिस्टिंग के मुताबिक, ट्रिपल रोटेटिंग कैमरे के साथ आने वाला यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है। कंपनी की वेबसाइट पर इस फोन के लिए नोटिफाई मी का ऑप्शन भी नजर आ रहा है।

संभावित कीमत
माना जा रहा है कि इस इवेंट में कंपनी Galaxy A80 को पेश कर सकती है। Galaxy A80 को ब्लैक, गोल्ड और वाइट कलर में लॉन्च किया जाएगा। आपको बता दें कि इससे पहले मिली खबर के ​अनुसार भारतीय बाजार में इस फोन को दो वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। अब तक मिली जानकारी के अनुसार इस फोन के बेस वेरिएंट की कीमत 39,990 रुपए और हाई-एंड वेरिएंट की कीमत 44,990 रुपए हो सकती है। हालांकि कंपनी की ओर से फिलहाल इस बारे में कोई ऑफिशल जानकारी नहीं दी गई है।

स्पेसिफिकेशन
यह फोन 3D ग्लास बॉडी और मेटल मिड फ्रेम के साथ लॉन्च किया जाएगा।Samsung Galaxy A80 में बिना किसी नॉच के 6.7 इंच की फुल HD+ सुपर ऐमोलेड इनफिनिटी डिस्प्ले दी गई है, जो कि 2400X1080 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है। फोन के डिस्प्ले पर एक अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट स्कैनर भी है। हालांकि इस फोन में फेस अनलॉक सपोर्ट नहीं है। 

इस फोन में रोटेटिंग ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। Samsung A80 कंपनी का पहला फोन है जिसमें 48 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। इसमें f/2.0 के साथ 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का 123 डिग्री अल्ट्रावाइड सेंसर और एक ToF डेप्थ सेंसर दिया गया है। 

फोन में 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। स्टोरेज क्षमता को बढ़ाने के लिए इस फोन में माइक्रोएसडी कार्ड का स्लॉट नहीं दिया गया है। Galaxy A80 ऐंड्रॉयड 9 पाई बेस्ड वन यूआई पर काम करता है। 

इस फोन में स्नैपड्रैगन 730G ऑक्टा कोर प्रोसेसर दिया गया है, जिसकी घोषणा क्वॉलकम ने हाल ही में की थी। देखा जाए तो 730G चिप के साथ आने वाला यह कंपनी का पहला फोन है। 

कनेक्टिविटी के लिए स्मार्टफोन में 4G VoLTE, Wi-Fi (2.4GHz 5GHz), ब्लूटूथ 5.0, GPS, NFC और टाइप सी यूएसबी पोर्ट दिया गया है। NFC सपॉर्ट के साथ यह फोन Samsung Pay सपॉर्ट करता है।  यह फोन फैंटम ब्लैक, घोस्ट वाइट और एंजल गोल्ड कलर ऑप्शंस में अवेलेबल होगा। पावर के लिए इस फोन में 3700 mAh बैटरी दी गई है।

Created On :   3 Jun 2019 5:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story