रिव्यू: सैमसंग गैलेक्सी टैब ए8 इंफोटेनमेंट के लिए एक अच्छा डिवाइस

February 26th, 2022

डिजिटल डेस्क,  नई दिल्ली। सैमसंग इंडिया भारतीय दर्शकों को लुभाने के लिए एक नया टैबलेट लेकर आई है, जिसका मकसद समग्र संचालन के लिए पॉकेट-फ्रेंडली डिवाइस पेश करना है। सैमसंग गैलेक्सी टैब ए8 तीन कलर ऑप्शन-ग्रे, सिल्वर और पिंक गोल्ड में उपलब्ध है।गैलेक्सी टैब ए8 वाईफाई वेरिएंट की कीमत 3 जीबी प्लस 32 जीबी वेरिएंट की कीमत 17,999 रुपये और 4 जीबी प्लस 64 जीबी वेरिएंट की कीमत 19,999 रुपये है।

गैलेक्सी टैब ए8 के एलटीई वेरिएंट की कीमत 3 जीबी प्लस 32 जीबी के लिए 21,999 रुपये और 4 जीबी प्लस 64 जीबी मॉडल के लिए 23,999 रुपये है। हमने कुछ समय के लिए 3 जीबी प्लस 32 जीबी डिवाइस के एलटीई प्लस वाईफाई वेरिएंट का इस्तेमाल किया और यहां बताया गया है कि इसने कैसा प्रदर्शन किया।

हाल ही में लॉन्च किए गए टैबलेट को उत्कृष्ट शिल्प कौशल और स्थिरता के साथ आकर्षक एल्यूमीनियम केस में रखा गया है। मोर्चे पर, इसमें उल्लेखनीय रूप से पतले बेजल और 16:10 सामान्य पहलू अनुपात के साथ विस्तारित 10.5-इंच की स्क्रीन है। हमने नेटफ्लिक्स पर बहुत सारे शो देखे, इंटरनेट ब्राउज किया और पाया कि डिस्प्ले प्रभावित करता है कि आप ब्राउज कर रहे हैं, वीडियो देख रहे हैं, फिल्में देख रहे हैं, आदि।

कुल मिलाकर, डिस्प्ले एक गतिशील देखने का अनुभव सुनिश्चित करता है और डॉल्बी एटमॉस के साथ क्वाड-स्पीकर अद्वितीय विस्तार और गहराई के साथ एक समृद्ध साउंडस्केप प्रदान करता है। मल्टी-टास्किंग के लिए, उपयोगकर्ता अपनी स्क्रीन को विभाजित कर सकते हैं और साथ-साथ दो ऐप्स का उपयोग कर सकते हैं और यहां तक कि मल्टी-एक्टिव विंडो के साथ एक पॉप-अप विंडो भी जोड़ सकते हैं।

कैमरे के संदर्भ में, टैबलेट 5 एमपी का सेल्फी कैमरा प्रदान करता है जो अच्छी रोशनी की स्थिति में वीडियो चैट के दौरान अच्छा प्रदर्शन करता है। बिना किसी अतिरिक्त फोटोग्राफी सहायता जैसे कि इमेज स्टेबलाइजर या फ्लैश के बैक पैनल में ऑटोफोकस के साथ 8 एमपी का कैमरा है। कुल मिलाकर कैमरा डिपार्टमेंट ने औसत काम किया।

सैमसंग गैलेक्सी टैब ए8 एक ऑक्टा-कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है और 3 जीबी रैम के साथ आता है। हमने कुछ गेम खेले और पाया कि इसने अच्छा प्रदर्शन किया। सैमसंग गैलेक्सी टैब ए8 एंड्रॉइड 11 चलाता है और इसमें 7,040 एमएएच की नॉन-रिमूवेबल बैटरी है। स्मार्टफोन की बैटरी क्षमता काफी अच्छी है क्योंकि फोन फुल चार्ज होने पर लगभग एक दिन तक चलता है। हमने स्मार्टफोन का इस्तेमाल पिक्च र क्लिक करने, मूवी देखने, ईमेल चेक करने, गेम खेलने आदि के लिए किया।

निष्कर्ष : 21,999 रुपये में, सैमसंग गैलेक्सी ए8 एक अच्छा टैबलेट है और यह इंफोटेनमेंट के साथ-साथ बुनियादी कार्यालय के काम के लिए अच्छा हो सकता है। हालाँकि, कैमरा विभाग के साथ-साथ कनेक्टिविटी के मोर्चे पर भी सुधार की गुंजाइश है। 

आईएएनएस