कार्यबल विस्तार: सैमसंग उत्पादन बढ़ाने के लिए एशिया में आपूर्ति श्रृंखला को करेगा मजबूत

September 27th, 2021

डिजिटल डेस्क, सियोल। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स महामारी के बीच अपने उत्पादों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए एशिया में अपनी आपूर्ति श्रृंखला को मजबूत करेगा। उद्योग के सूत्रों ने कहा है कि सैमसंग अधिक प्लांट्स बढ़ाने और अपने कार्यबल का विस्तार कर रहा है। सैमसंग वर्तमान में कराची, पाकिस्तान में एक टीवी लाइन-अप प्लांट का सेटअप कर रहा है। यह वर्ष की चौथी तिमाही में शुरू होने की उम्मीद है। इसका लक्ष्य है सालाना 50,000 इकाइयों का उत्पादन करना।

इस जानकारी का खुलासा हाल ही में पाकिस्तानी के वाणिज्य और निवेश सलाहकार अब्दुल रजाक दाऊद ने ट्विटर के जरिए किया। उन्होंने कहा, मुझे बताया गया है कि सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कराची में आर एंड आर इंडस्ट्रीज के सहयोग से अपना टीवी लाइन-अप प्लांट स्थापित करने की प्रक्रिया में है।

सैमसंग दुनिया की सबसे बड़ी टीवी निर्माता कंपनी है। उद्योग शोधकर्ता ओमडिया के आंकड़ों के अनुसार, 2021 के पहले छह महीनों में बिक्री राजस्व के मामले में वैश्विक टीवी बाजार में इसका 31 प्रतिशत हिस्सा शामिल है। कंपनी कराची में एक मोबाइल फोन फैक्ट्री का भी सेटअप कर रहा है। उद्योग के अंदरूनी सूत्रों को उम्मीद है कि सैमसंग गैलेक्सी एम सीरीज स्मार्टफोन का उत्पादन करेगा।

कंपनी स्मार्टफोन के उत्पादन को बढ़ाने के लिए अपने कर्मचारियों की संख्या का विस्तार कर रहा है। दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन ब्रांड सैमसंग ने हाल ही में कहा है कि उत्तरी वियतनाम के थाई गुयेन में अपने कारखाने के लिए अतिरिक्त 3,000 कर्मचारियों की भर्ती करेगा।सैमसंग फोल्डेबल स्मार्टफोन के उत्पादन को उनकी बढ़ती लोकप्रियता को पूरा करने के लिए विस्तारित करने का लक्ष्य है।

आईएएनएस