comScore

Pen drive: SanDisk ने स्मार्टफोन्स के लिए लॉन्च की 1TB पेनड्राइव, जानें खासियत

Pen drive: SanDisk ने स्मार्टफोन्स के लिए लॉन्च की 1TB पेनड्राइव, जानें खासियत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वेस्टर्न डिजिटल के स्वामित्व वाली कंपनी SanDisk (सैनडिस्क) ने स्मार्टफोन यूजर्स के लिए तोहफा दिया है। दरअसल कंपनी ने USB टाइप-सी चार्जिंग स्लॉट वाले ग्राहकों के लिए एक टेराबाइट की पेनड्राइव पेश की है। इसे SanDisk Ultra Dual Drive Lux (सैनडिस्क अल्ट्रा डुअल ड्राइव लक्स) नाम दिया गया है। इस ड्यूल ड्राइव के एक तरफ USB टाइप-सी कनेक्टर दिया गया है, वहीं दूसरी तरफ USB A कनेक्टर मिलेगा। इस USB ड्राइव को आप स्मार्टफोन के अलावा टैबलेट, नोटबुक और पर्सनल कम्यूटर में इस्तेमाल कर सकेंगे। 

बात करें कीमत की तो इस पेनड्राइव के 32GB वेरियंट की कीमत 849 रुपए और 1TB वेरियंट की कीमत 13,529 रुपए है। यह पेनड्राइव 4 जुलाई से ई-कॉमर्स साइट ई-कॉमर्स साइट Amazon (अमेजन) पर उपलब्ध होगी। यदि ग्राहक 1TB वेरिएंट को Amazon से प्री-आर्डर करते हैं तो उन्हें 650 रुपए का डिस्काउंट मिलेगा। इसके अलावा जल्द ही यह पेनड्राइव अन्य ई-टेलर्स और रिटेलर्स के पास भी उपलब्ध होगी। 

Apple 10.8 इंच और 8.5 इंच iPad जल्द हो सकते हैं लॉन्च

फीचर्स
सैनडिस्क अल्ट्रा डुअल ड्राइव लक्स पेनड्राइव 5 स्टोरेज ऑप्शन के साथ पेश की गई है। इसमें 32GB, 64GB, 256GB, 512GB स्टोरेज के अलावा 1TB स्टोरेज शामिल है। यह पेनड्राइव प्री लोडेड SanDisk मेमोरी जोन ऐप के साथ आती है, इसे एक बार इंस्टॉल करने के बाद यूजर कई अलग अलग डिवाइस से कंटेंट को ऑर्गनाइज कर सकते हैं। इसे स्मार्टफोन में इंस्टॉल किया जा सकता है। इसकी मदद से अलग-अलग डिवाइस से कंटेंट को ट्रांसफर भी किया जा सकता है। 

इस कंपनी ने तैयार किया कनेक्टेड 'स्मार्ट मास्क', जानें कितना है खास

कंपनी का दावा है कि इस पेनड्राइव में यूजर्स को 150Mbps की रीड स्पीड मिलेगी। इस पेनड्राइव का उपयोग यूजर्स स्मार्टफोन, टैबलेट्स, मैक डिवाइस, स्मार्ट TV और कम्प्यूटर्स में किया जा सकता है। कंपनी का कहना है कि यूजर्स इस पेनड्राइव का इस्तेमाल लंबे समय तक करके डेटा ट्रांसफर कर सकते है।

कमेंट करें
0mlgz