अब WhatsApp पर फोटो शेयर में करने में लगेगा और भी कम समय

WhatsApp Photo-Sharing Faster With Predictive Upload Feature.
अब WhatsApp पर फोटो शेयर में करने में लगेगा और भी कम समय
अब WhatsApp पर फोटो शेयर में करने में लगेगा और भी कम समय

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। WhatsApp पर "Predicted Upload" फीचर को लाया जा रहा है। अब सवाल कि प्रीडिक्टेड अपलोड करता क्या है? इस रिपोर्ट में बताया गया है कि व्हाट्सऐप अब अनुमान लगा लेगा कि कब किसी तस्वीर को चैट में भेजा जाना है। इस फीचर के जरिए फोटो को पहले ही सर्वर पर अपलोड कर लिया जाएगा, ताकि फोटो भेजे जाने पर यह उम्मीद से कम समय में पहुंच जाए। इस फीचर को व्हाट्सऐप एंड्रॉयड और आईफोन ऐप के लिए रिलीज किया गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर को व्हाटसऐप ios ऐप के 2.18.61 स्टेबल वर्जन और व्हाट्सऐप एंड्रॉयड ऐप के स्टेबल वर्जन 2.18.156 के लिए सीमित तौर पर रिलीज किया जा रहा है। हालांकि हम इस फीचर को टेस्ट करने में सफल नहीं रहे। 

 

WhatsApp पर आया एक खास फीचर, फोटो शेयर में करने में लगेगा और कम समय

 

ये भी पढ़ें : क्या है Phubbing? कहीं आप इसके शिकार तो नहीं

प्रीडिक्टेड अपलोड फीचर का मकसद तस्वीरों को सर्वर पर अपलोड करना हो, यह अनुमान लगाते हुए कि उन्हें एडिट नहीं किया जाएगा। यूजर अब भी व्हाट्सऐप पर फोटो भेजने से पहले उन्हें एडिट कर सकेंगे। यह फीचर एक फोटो अपलोड और कई फोटो अपलोड करने के काम आता है। इस फीचर को काम करते हुए देखने के लिए यूजर को कई फोटो को अपने कैमरा रोल या गैलरी से अपलोड करना होगा।

 

whatsapp

 

ये भी पढ़ें : Xiaomi का Mi VR लॉन्च, स्मार्टफोन या पीसी से जोड़ना नहीं होगा जरूरी

ओके के ऑप्शन पर क्लिक करते ही यूजर को एडिट फोटो ऑप्शन का विकल्प दिया जाएगा। फिर करीब 10 सेकेंड इंतजार करने की जरूरत पड़ेगी। फिर यहीं पर फीचर काम करना शुरू करता है। यहां पर तस्वीर या तस्वीरें अपने आप बैकग्राउंड सर्वर में अपलोड हो जाती हैं। अगर आप फोटो को बिना एडिट किए हुए भेजते हैं तो आप देखेंगे कि सभी तस्वीरें चैट विंडो में एक ही बार में ग्रे टिक के साथ नजर आने लगती हैं।  इसका मतलब है कि फोटो अब व्हाट्सऐप सर्वर पर है।

 

Image result for whatsapp uploading image

 

ये भी पढ़ें : आसानी से हैक हो सकता है Kimbho App, हर कोई पढ़ सकता है आपके मैसेज


अगर आप यह जानना चाहते हैं कि आपके व्हाट्सऐप में यह फीचर उपलब्ध है या नहीं, तो इसके आपको देखना होगा क्लॉक सिंबल कितनी देर में बदल जाता है। या फिर नजर ही नहीं आ रहा है। अगर आप थोड़ी देर के लिए भी क्लॉक सिंबल देखते हैं तो आपके पास प्रीडिक्टेड अपलोड फीचर नहीं है। डबल टिक और ब्लू टिक आपके द्वारा भेजे गए दूसरे शख्स के नेटवर्क पर निर्भर करेगा।

Created On :   3 Jun 2018 6:19 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story