गेमिंग कंसोल: Sony PlayStation 5 Slim की भारत में 10 मिनट की डिलीवरी के साथ शुरू हुई सेल, जानें कीमत और फीचर्स

Sony PlayStation 5 Slim की भारत में 10 मिनट की डिलीवरी के साथ शुरू हुई सेल, जानें कीमत और फीचर्स
  • PlayStation 5 स्लिम की कीमत 54,990 रुपए है
  • इसके डिजिटल वर्जन की कीमत 44,990 रुपए है
  • इसे सिर्फ 10 मिनट में डिलेवर कराया जा रहा है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापान की दिग्गज टेक कंपनी सोनी (Sony) ने भारत में अपने नए गेमिंग कंसोल प्लेस्टेशन 5 स्लिम (PlayStation 5 Slim) और प्लेस्टेशन 5 स्लिम डिजिटल वर्जन को बीते दिनों पेश किया था। वहीं अब कंपनी ने इसे बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया है। खास बात यह कि, इसे चुनिंदा शहरों में सिर्फ 10 मिनट में डिलेवर कराया जा रहा है। ग्राहक इस गेमिंग कंसोल को ऑनलाइन या रिटेल स्टोर से खरीद सकते हैं।

कंपनी ने डिवाइस की बिक्री को बढ़ावा देने और चुनिंदा शहरों में ग्राहकों को अपने फ्लैगशिप गेमिंग कंसोल का स्लिम वर्जन को जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए हाइपरलोकल डिलीवरी प्लेटफॉर्म ब्लिंकिट के साथ साझेदारी की है। आइए जानते हैं इसकी कीमत और खूबियां...

PlayStation 5 Slim की कीमत और उपलब्धता

PlayStation 5 स्लिम की कीमत 54,990 रुपए रखी गई है, जबकि PlayStation 5 स्लिम डिजिटल वर्जन की कीमत 44,990 रुपए रखी गई है। इसे सोनी की शॉपटएससी वेबसाइट, अमेजन, फ्लिपकार्ट और ब्लिंकिट के माध्यम से ऑनलाइन खरीदा जा सकता है।

इन शहरों में होगी फास्ट डिलीवरी

ब्लिंकिट के सीईओ अलबिंदर ढींडसा ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा है कि बेंगलुरु, दिल्ली एनसीआर और मुंबई में कस्टमर्स नए PlayStation 5 स्लिम या PlayStation 5 स्लिम डिजिटल वर्जन के लिए ऑर्डर दे सकते हैं। 10 मिनट के भीतर कंसोल डिलीवर किया जा सकता है। हाइपरलोकल डिलीवरी प्लेटफॉर्म ने PS5 DualSense कंट्रोलर को भी खरीद के लिए उपलब्ध कराया गया है।

फीचर्स

PlayStation 5 के स्लिम वेरिएंट में खास फीचर्स नहीं दिए गए हैं और यह बेहतर प्रोसेसर या ग्राफिक्स परफोर्मेंस भी नहीं देता। लेकिन फिर भी यह रेगुलर वेरिएंट से अलग है। स्लिम वेरिएंट साइज के मामले में रेगुलर वेरिएंट से काफी पतला है। साथ ही नए वेरिएंट में अधिक स्टोरेज मिलती है। रेगुलर वेरिएंट में जहां 825GB स्टोरेज मिलता है तो वहीं स्लिम वेरिएंट में 1TB स्टोरेज दिया गया है। गेमिंग और दूसरे फीचर्स के मामले में दोनों वेरिएंट लगभग एक जैसे ही हैं। हालांकि पीएस 5 स्लिम के लिए वर्टिकल स्टैंड अलग से खरीदना होगा, जबकि यह पीएस 5 का रेगुलर वेरिएंट के साथ ही आता है।

Created On :   6 April 2024 11:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story