ग्‍लोइंग Face के लिए इन 5 चीजों का करें सेवन, चमक उठेगी आपकी त्वचा

How to get glowing skin at home
ग्‍लोइंग Face के लिए इन 5 चीजों का करें सेवन, चमक उठेगी आपकी त्वचा
Health ग्‍लोइंग Face के लिए इन 5 चीजों का करें सेवन, चमक उठेगी आपकी त्वचा

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। अगर आपकी त्वचा बेजान और रुखी हो चुकी है तो, ये खबर आपके काम की है। दरअसल, आज हम आपको ऐसी 5 चीजों के बारे में बताएंगे, जिनके सेवन से आपकी चेहरा चमक उठेगा और स्किन ग्लो करने लगेगी। 

संतरा

Orange health benefits in hindi, संतरा बढ़ाए पुरुषों में स्पर्म क्वालिटी,  जानें अन्य लाभ | TheHealthSite.com हिंदी

संतरे के छिलके में संतरे की तुलना से भी ज्यादा "विटामिन सी" होता है। छिलके में रोगो और जीवाणुओ से लड़ने के गुण होते हैं इसलिए इसे नियमित रूप से फेस पैक में इस्तेमाल करने से आपको कुछ ही समय में साफ और चमकदार त्वचा मिल जाएगी। त्वचा को तुरंत ग्लो देने के लिए संतरे के छिलके और दही के फेस पैक को लगना चाहिए, इस ट्रिक को करने के लिए आपको केवल 1 बड़ा चम्मच संतरे के छिलके का पाउडर और 2 बड़े चम्मच दही की जरुरत है। वहीं ग्लोइंग स्किन के लिए आप 1 बड़ा चम्मच चंदन पाउडर और 1 बड़ा चम्मच अखरोट पाउडर 1 बड़ा चम्मच संतरे के छिलके के पाउडर में नींबू के रस और गुलाब जल की कुछ बूंदों के साथ मिला सकते हैं।

कद्दू

Health: सेहत के लिए वरदान से कम नहीं है कद्दू का सेवन, शरीर को मिलते हैं यह  गजब के फायदे....!! - News Remind |Technology| Bollywood |Automobile  |Shopping |insurance Car Education Travels ...

कद्दू में एंटीऑक्सिडेंट, विटामिन (ए, सी) और खनिज होता है। कद्दू जिंक से भरपूर होते हैं जो नई स्किन सेल्स का निर्माण करती हैं, और तेल उत्पादन को नियंत्रित करने, त्वचा की टोन में सुधार करने और खुले छिद्रों की उपस्थिति को कम करने में भी मदद करते हैं। इसके लिए आपको मुट्ठी भर कद्दू के बीज खाना होगा, जिसके बाद आपका चेहर चमक उठेगा। इसके अलावा आप 15-20 मिनट के लिए 3 चम्मच कद्दू, ½ चम्मच शहद और ½ चम्मच दूध का DIY फेस मास्क भी लगा सकते हैं।

टमाटर

Tips: टमाटर को रखना चाहते हैं लंबे समय तक फ्रेश तो फॉलो करें ये खास टिप्स -  Tips to keep tomatoes fresh for long time follow these tips - Latest News

टमाटर में विटामिन ए, के, बी1, बी3, बी5, बी6, बी7, और विटामिन सी सहित प्राकृतिक विटामिन भी पाए जाता है। लेकिन, टमाटर को लाइकोपीन खास बनाता है। लाइकोपीन के लाभों के लिए टमाटर के गूदे या रस को अपनी त्वचा पर लगा सकते हैं। टमाटर का गूदा भी टमाटर अम्लीय प्रकृति के होने के कारण स्किन पोर्स को कसने और पिंपल्स को रोकने में मदद करता है। यह प्राकृतिक सनस्क्रीन के रूप में भी काम करता है। 

स्ट्रॉबेरी

स्ट्रॉबेरी की खेती बनेगी झांसी की पहचान | JHANSI | NYOOOZ HINDI

 

अल्फा-हाइड्रॉक्सिल एसिड से भरपूर होने के कारण, स्ट्रॉबेरी डेड स्किन सेल्स से छुटकारा दिलाती है। मैश की हुई स्ट्रॉबेरी में 1 बड़ा चम्मच कोको पाउडर और 1 बड़ा चम्मच शहद मिलाएं और ग्लोइंग त्वचा पाने के लिए 15 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लगाएं।

चुकंदर

chukandar khane ke tarike: शिशु और बच्‍चों को सर्दी के मौसम में कुछ इस तरह  खिलाएं चुकंदर, नहीं होगी कभी खून की कमी - benefits of beetroot for babies  and kids in

 

चुकंदर में विटामिन और खनिजों भरपूर मात्रा में होता है, जो आपकी स्किन को तुरंत चमकदार बनाता है। चुकंदर के रस को फेस मास्क के रूप में लगाने से ही आपका रंग गुलाबी और चमकदार हो जाता है। यदि आप चुकंदर को अपने स्किनकेयर रूटीन के रूप में शामिल करते हैं, तो आप देखेंगे कि सभी काले धब्बे और दोष 5 सप्ताह में गायब हो जाएंगे, खासकर आयरन, पोटेशियम, नियासिन, कॉपर और विटामिन सी सामग्री के कारण यह बहुत असरदार है। आप एक गिलास चुकंदर का रस भी पी सकते हैं, जिससे आपके अंदर से खून साफ हो जाएगा और आपके चेहरे पर एक चमक आ जाएगी।

Created On :   9 Aug 2021 12:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story