हॉकी: आत्मविश्वास से लबरेज भारत की नजर हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप में विजयी शुरुआत पर

आत्मविश्वास से लबरेज भारत की नजर हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप में विजयी शुरुआत पर
  • भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम अपने एफआईएच हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप मलेशिया 2023 अभियान की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेगी
  • टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल क्रमशः 12, 14 और 16 दिसंबर को खेले जाएंगे

डिजिटल डेस्क, कुआलालंपुर। भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम अपने एफआईएच हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप मलेशिया 2023 अभियान की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेगी, जब वह पूल सी के पहले मैच में कोरिया से भिड़ेगी। भारतीय टीम इस खेल में काफी आत्मविश्वास के साथ उतर रही है। कोरिया के खिलाफ उसका रिकॉर्ड बेहतर है। दोनों टीमों के बीच खेले गए छह मैचों में से भारत ने तीन और कोरिया ने दो जीते हैं। जबकि एक मैच ड्रॉ रहा।

आखिरी बार दोनों टीमें इस साल की शुरुआत में आयोजित पुरुष जूनियर एशिया कप के सेमीफाइनल के दौरान एक-दूसरे से भिड़ी थी, जहां भारत ने कोरिया पर 9-1 से बड़ी जीत दर्ज की थी। ओपनिंग मैच से पहले कप्तान उत्तम सिंह ने कहा, "आखिरकार विश्व कप के लिए इंतजार खत्म हुआ और हमें अच्छी शुरुआत का पूरा भरोसा है। हमने हाल ही में कोरिया के खिलाफ खेला है। इसलिए हम उनकी चुनौती से अवगत हैं। लेकिन, हमारा ध्यान हम पर अपनी योजनाओं को मजबूत करने और अच्छी हॉकी खेलने पर होगा।"

इस बीच कोच सीआर कुमार ने कहा, "खिलाड़ियों ने कड़ी मेहनत की है और टूर्नामेंट के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। कोरिया एक मजबूत टीम है। आप उन्हें हल्के में नहीं ले सकते। हमें हर प्रतिद्वंद्वी का सम्मान करना होगा। यह एक बड़ा मंच है इसलिए टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत पाने के लिए हमें सतर्क रहना होगा और अपनी ताकत का समर्थन करना होगा।" दो बार के जूनियर विश्व चैंपियन भारत अपने पूल सी मैचों में क्रमशः 7 दिसंबर को स्पेन और 9 दिसंबर को कनाडा से भिड़ेगा। पूल चरण में शीर्ष दो में रहने से क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की हो जाएगी।

उत्तम, जो 2021 में जूनियर विश्व कप में भारतीय टीम के चौथे स्थान पर रहने का हिस्सा थे, ने कहा कि वे टूर्नामेंट में मैच-दर-मैच जाएंगे। उन्होंने कहा, "हमेशा की तरह, हमारा ध्यान मैच-दर-मैच आगे बढ़ने पर है और हमारी प्राथमिकता विजयी शुरुआत करना है और फिर टूर्नामेंट के अगले चरण में आगे बढ़ने के लिए निम्नलिखित मैचों पर फोकस करना है।"

टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल क्रमशः 12, 14 और 16 दिसंबर को खेले जाएंगे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Dec 2023 12:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story