जूनियर महिला विश्व कप: रोमांचक मुकाबले में भारत जर्मनी से 3-4 से हारा

रोमांचक मुकाबले में भारत जर्मनी से 3-4 से हारा
  • भारत के लिए, अन्नू (11'), रोपनी कुमारी (14'), और मुमताज खान (24') ने गोल किए
  • सोफिया श्वाबे (17'), लौरा प्लूथ (21', 36') और कैरोलिन सेडेल (38') ने जर्मनी के लिए गोल किये

डिजिटल डेस्क, सैंटियागो। भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने एफआईएच हॉकी महिला जूनियर विश्व कप 2023 के अपने दूसरे मैच में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन एलीट टूर्नामेंट के पिछले संस्करण की उपविजेता जर्मनी से पिछड़ गई जिसने शुक्रवार को खेले गए रोमांचक मुकाबले में 4-3 से जीत दर्ज की।

भारत के लिए, अन्नू (11'), रोपनी कुमारी (14'), और मुमताज खान (24') ने गोल किए, जबकि सोफिया श्वाबे (17'), लौरा प्लूथ (21', 36') और कैरोलिन सेडेल (38') ने जर्मनी के लिए गोल किये।

भारत ने जल्द ही पासिंग लय में आ गया, शुरुआती क्वार्टर में खेल पर कब्ज़ा जमाकर और लगातार जर्मनी की रक्षात्मक रेखा का परीक्षण करके खेल पर हावी हो गया। उनके शुरुआती प्रयासों के बावजूद, भारत को जर्मनी की मजबूत रक्षा ने विफल कर दिया, जिससे उन्हें क्वार्टर के अंतिम मिनटों तक गोल करने से रोक दिया गया।

लगातार दबाव के इस दौर में भारतीय टीम को लगातार पेनल्टी कॉर्नर मिले और अन्नू (11') ने दूसरे मौके का फायदा उठाते हुए जोरदार शॉट लगाया और आखिरकार अपनी टीम को बढ़त दिला दी।

गतिरोध तोड़ने के तुरंत बाद, भारत ने अपनी स्थिति को और मजबूत कर लिया क्योंकि रोपनी कुमारी (14') ने एक और पेनल्टी कॉर्नर पर एक अच्छी तरह से निष्पादित शॉट के साथ नेट हासिल कर लिया। पहले क्वार्टर का समापन भारत की 2-0 की बढ़त के साथ हुआ, जो टीम के लिए एक सफल शुरुआत थी।

जर्मनी, स्थिति को मोड़ने के लिए दृढ़ था, नए उत्साह के साथ दूसरे क्वार्टर में पहुंचा। उनके प्रयास सफल रहे क्योंकि सोफिया श्वाबे (17') ने एक प्रभावशाली फील्ड गोल किया, जिससे जर्मनी का घाटा कम हो गया। इस गति को आगे बढ़ाते हुए, लौरा प्लूथ (21') ने स्कोर बराबर करने के लिए एक शक्तिशाली प्रहार किया।

हालाँकि, भारत ने तेजी से जवाब दिया क्योंकि मुमताज खान (24') ने कुशलतापूर्वक गेंद को विपक्षी गोलकीपर के पास डाल दिया, जिससे गति वापस भारत के पक्ष में आ गई और उन्हें फिर से आगे कर दिया क्योंकि वे 3-2 की बढ़त के साथ आधे समय के ब्रेक में गए।

अपनी बढ़त बनाए रखने के लिए दृढ़ संकल्पित भारत ने तीसरे क्वार्टर में गेंद पर कब्ज़ा करने को प्राथमिकता दी, फिर भी जर्मनी स्कोर बराबर करने में सफल रहा। लौरा प्लूथ (36') ने दूसरी बार गोल करके मैच को बराबर कर दिया। उनके पुनरुत्थान से प्रेरित होकर, जर्मनी ने अपने हमलों को तेज कर दिया, पेनल्टी कॉर्नर से कैरोलिन सीडेल (38') के गोल से बढ़त हासिल कर ली।

जवाबी कार्रवाई के लिए उत्सुक भारत ने हमलों की आवृत्ति बढ़ा दी। लेकिन, उनके प्रयासों के बावजूद, तीसरे क्वार्टर की समाप्ति तक स्कोर जर्मनी के पक्ष में 4-3 रहा।

अंतिम क्वार्टर में दोनों ओर से आक्रामक प्रदर्शन देखने को मिला और जर्मनी अपनी बढ़त बढ़ाने के करीब पहुंच गया। हालाँकि, भारतीय गोलकीपर माधुरी किंडो के आमने-सामने की स्थिति में असाधारण बचाव ने जर्मनी को अपनी बढ़त बढ़ाने का मौका नहीं दिया।

इस बीच, भारत को अंतिम मिनटों में लगातार पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन वे गोल करने में असफल रहे। चौथा क्वार्टर बिना किसी गोल के समाप्त हुआ और जर्मनी की 4-3 से जीत हुई।

भारतीय टीम टूर्नामेंट के अपने तीसरे मैच में शनिवार को बेल्जियम से भिड़ेगी।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Dec 2023 7:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story