एशिया कप हॉकी : मलेशिया और दक्षिण कोरिया ने जीत के साथ की शुरुआत

May 24th, 2022

हाईलाइट

  • एशिया कप हॉकी : मलेशिया और दक्षिण कोरिया ने जीत के साथ की शुरुआत

डिजिटल डेस्क, जकार्ता। मलेशिया और दक्षिण कोरिया ने एशिया कप हॉकी के पहले दिन सोमवार को यहां जीबीके एरिना में क्रमश: ओमान और बांग्लादेश को हराकर अपने अभियान की जीत की शुरुआत की। मलेशिया ने जहां ओमान को 7-0 से हराया, वहीं कोरिया ने बांग्लादेश को 6-1 से मात दी। 6वें, 13वें और 19वें मिनट में पेनल्टी कार्नर विशेषज्ञ रजी रहीम के गोल की हैट्रिक पर मलेशिया ने पूल बी के अपने पहले मैच में 7-0 से जोरदार जीत दर्ज की। अनुभवी स्ट्राइकर फैजल सारी ने 23वें मिनट में गोल करके बढ़त को 4-0 से आगे कर दिया।

10वें मिनट के हाफ-टाइम ब्रेक ने मलेशिया को अपनी रणनीति में सुधार करने का समय दिया और उन्होंने मजबूती के साथ वापसी की। मुख्य कोच अरुल एंथोनी ने कहा, जिस तरह से टीम ने पहले दो क्वार्टरों में खेल को समाप्त कर दिया उससे मैं खुश था और इससे टीम के लिए अंतिम दो क्वार्टर खत्म करना आसान हो गया।

34वें मिनट में शाहरिल साबाह, 40वें मिनट में फैज जाली और 48वें मिनट में अशरान हमसानी के गोल ने मलेशिया को टूर्नामेंट में मजबूती के साथ वापसी कराते हुए जीत के अंक दिलाए। उन्होंने कहा, यहां आने से पहले हमने यूरोप में एक महीना बिताया और इससे टीम की बॉन्डिंग में मदद मिली।

एंथोनी ने कहा, यहां से, हम एक-एक मैच जीतना चाहते हैं। हमारा पहला लक्ष्य पूल चरण को शीर्ष -2 में समाप्त करना है। दूसरे मैच में एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के खिताबी मुकाबले में कोरिया ने अपने पूल बी मैच में बांग्लादेश को 6-1 से हराया। यहां खराब परिस्थितियों के बावजूद, टीम बिलिंग पर खरी उतरी और एक मजबूत प्रदर्शन किया।

ताईल ह्वांग (13वें मिनट), जोंगह्युन जंग (18वें, 52वें मिनट) और जिहुन यांग (45वें मिनट) की ओर से चार गोल किए गए, जबकि ह्वांग ने भी 22वें मिनट में एक फील्ड गोल अपने नाम किया और नाम्योंग ने भी 32वें मिनट में एक गोल किया।

कोरिया के मुख्य कोच शिन सेक क्यो ने कहा कि, पिछली बार हम विश्व कप में 14 साल पहले दिसंबर में खेले थे। एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद हमने भुवनेश्वर में विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने के लिए हीरो एशिया कप में यहां अच्छा प्रदर्शन करने का लक्ष्य रखा था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.