स्पेन ने वेल्स को 5-1 से हराकर पहली जीत दर्ज की

Hockey World Cup: Spain beat Wales 5-1 to register first win
स्पेन ने वेल्स को 5-1 से हराकर पहली जीत दर्ज की
हॉकी वर्ल्ड कप 2023 स्पेन ने वेल्स को 5-1 से हराकर पहली जीत दर्ज की

डिजिटल डेस्क, राउरकेला। विश्व नंबर 8 स्पेन ने रविवार को यहां बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम में एफआईएच ओडिशा हॉकी वल्र्ड कप 2023 में मेजबान भारत के खिलाफ अपनी शुरुआती मैच में हार से उबरते हुए वेल्स को 5-1 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही पूल डी से आगे बढ़ने की अपनी संभावनाओं को बनाए रखा।

मार्क रेने (16वें मिनट, 38वें मिनट) और मार्क मिरालेस (32वें मिनट, 56वें मिनट) ने दो-दो गोल किए, जबकि कप्तान अल्वारो इग्लेसियस (22वें मिनट) ने स्पेन के लिए एक गोल किया। वहीं, वेल्स के लिए एकमात्र गोल जेम्स कार्सन ने 52वें मिनट में किया।

इस जीत ने स्पेन के अभियान को फिर से पटरी पर ला दिया, क्योंकि वे पूल डी से क्वार्टरफाइनल स्थान के लिए मेजबान भारत और इंग्लैंड के साथ रेस में बने हुए हैं। वेल्स चार टीमों के पूल डी में इतने ही मैचों में लगातार दूसरा मैच हार गई। लॉस रेडस्टिक्स ने सकारात्मक स्तर पर मैच शुरू किया और छठे मिनट में अपना पहला पेनल्टी कार्नर अर्जित किया, लेकिन वे असफल रहे, क्योंकि पहला क्वार्टर गोलरहित समाप्त हुआ।

हालांकि, दूसरे क्वार्टर की शुरुआत में मार्क रेने ने 16वें मिनट में गोल किया और छह मिनट बाद कप्तान इग्लेसियस ने स्कोर 2-0 कर दिया। वे 25वें मिनट में स्कोर 3-0 कर सकते थे, लेकिन पेनल्टी स्ट्रोक को गोल में बदलने में नाकाम रहे।

दूसरे हाफ की शुरुआत में स्पेन ने 32वें मिनट में पेनल्टी कार्नर लिया और मार्क मिरालेस ने इसके तुरंत बाद दिए गए तीसरे पीसी को स्पेन के लिए 3-0 कर दिया। मार्क रेने ने 39वें मिनट में गोल दाग कर स्कोर 4-0 कर दिया।

जब जेवियर गिस्पर्ट को ग्रीन कार्ड मिला तो वे जल्द ही 10 खिलाड़ियों तक सिमट गए। वेल्स ने एक मिनट के भीतर अपना पहला पीसी अर्जित किया, लेकिन वे इसे गोल में परिवर्तित नहीं कर सके, क्योंकि तीसरे क्वार्टर के अंत में स्कोर 4-0 रहा।

हालांकि, जेम्स कार्सन ने 52वें मिनट में चौथे क्वार्टर की शुरुआत में वेल्स के लिए 1-4 बनाने में सफल रहे, लेकिन मिरालेस ने 56वें मिनट में मैच का अपना दूसरा गोल कर स्कोर 5-1 कर दिया, जिससे स्पेन ने बड़ी जीत दर्ज की।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Jan 2023 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story