भारत-इंग्लैंड का मुकाबला हुआ ड्रॉ, दोनों टीमों को मिले 1-1 अंक

India-England match was equal, both teams got 1-1 points
भारत-इंग्लैंड का मुकाबला हुआ ड्रॉ, दोनों टीमों को मिले 1-1 अंक
हॉकी वर्ल्ड कप 2023 भारत-इंग्लैंड का मुकाबला हुआ ड्रॉ, दोनों टीमों को मिले 1-1 अंक
हाईलाइट
  • दोनों टीमों को 1-1 अंक से संतोष करना पड़ा

डिजिटल डेस्क, राउरकेला। हॉकी वर्ल्ड कप 2023 के पूल-डी के मुकाबले में मेजबान भारत और इंग्लैंड की टीमें आमने-सामने थी। दोनों ही टीमों ने इस वर्ल्ड कप का आगाज जीत के साथ किया था। इसलिए दोनों ही टीमें इस मुकाबले में जीत हासिल कर क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के इरादे से मैदान पर उतरी थी। लेकिन दोनों ही टीमों ने शानदार खेल दिखाते हुए पूरे मैच में एक भी गोल नहीं होने दिया। नतीजन मुकाबला बराबरी पर खत्म हुआ और दोनों टीमों को 1-1 अंक से संतोष करना पड़ा।

Ind Vs Eng Hockey Highlights:ड्रॉ पर खत्म हुआ भारत-इंग्लैंड का मैच, 12  पेनल्टी कॉर्नर में नहीं हुआ कोई गोल - England Vs India Hockey Live Score  Ind Vs Eng Hockey Men's World

0-0 पर खत्म हुआ मुकाबला 

राउरकेला के बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में दोनों ही टीमें फुल टाइम तक कोई भी स्कोर नहीं कर सकी। जिसकी वजह से मुकाबला 0-0 से ड्रॉ पर खत्म हुआ। दोनों ही टीमों का इस वर्ल्ड कप में यह दूसरा मुकाबला था। जहां भारत ने अपने पहले मैच में स्पेन को 2-0 से मात दी थी। वहीं इंग्लैंड ने वेल्स पर 5-0 की बड़ी जीत दर्ज की थी। लेकिन इस ड्रॉ मैच के साथ अब दोनों ही टीमों के पास 4-4 अंक हैं और दोनों टीमों के एक-एक पूल मुकाबले शेष हैं। अपने बेहतर गोल डिफरेंस की वजह से इंग्लैंड की टीम पूल में टॉप पर है। जबकि भारतीय टीम दूसरे नंबर पर काबिज है। 

Hockey World Cup 2023: भारत बनाम इंग्लैंड के बीच ड्रॉ हुआ हॉकी मुकाबला,  दोनों टीमों को मिले 1-1 प्वाइंट

मैच में मिले 12 पेनाल्टी कॉर्नर 

मैच के पहले क्वार्टर से ही इंग्लैंड टीम भारत पर हावी नजर आई और पहले हाफ में कुल 5 पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किए। लेकिन भारतीय टीम के शानदार डिफेंस के चलते इंग्लैंड की टीम कोई भी गोल नहीं कर सकी। इसी हाफ में भारत के हाथ भी एक पेनाल्टी कॉर्नर लगा लेकिन भारत भी इस पेनाल्टी को स्कोर में तब्दील नहीं कर सका। इसके बात के बाकी तीन क्वार्टर्स में भी दोनों टीमों के डिफेंस ने शानदार खेल दिखाया और कोई भी गोल नहीं होने दिया। पूरे मैच में भारत को 4 और इंग्लैंड को 8 पेनाल्टी कॉर्नर मिले। लेकिन कोई भी टीम इसे स्कोर में नहीं बदल सकी और मुकाबला बराबरी पर खत्म हुआ। 

fih hockey mens world cup 2023 india vs england fixture match live updates  rourkela odisha jst | India vs England Hockey World Cup Highlights:  इंग्लैंड को भारतीय टीम ने दी कड़ी टक्कर,

Created On :   15 Jan 2023 3:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story