एफआईएच हॉकी महिला विश्व कप: पूल बी में इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और चीन के साथ भारत शामिल

February 17th, 2022

हाईलाइट

  • भारतीय महिला टीम ने विश्व कप के पिछले सीजन में पहली बार शीर्ष आठ में जगह बनाई

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। भारतीय महिला हॉकी टीम को 1 जुलाई से शुरू होने वाले स्पेन और नीदरलैंड में आगामी एफआईएच हॉकी महिला विश्व कप 2022 के लिए इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और चीन के साथ पूल बी में रखा गया है।

मस्कट में एशिया कप में तीसरा स्थान हासिल करने के बाद भारतीय महिला टीम ने हाल ही में विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया।

भारतीय महिला गोलकीपर सविता ने कहा, इंग्लैंड (विश्व नंबर 3) और न्यूजीलैंड (विश्व नंबर 8) के साथ यह एक कठिन पूल है, जो हमसे ऊपर हैं और चीन हमेशा आश्चर्यचकित करने वाली टीम रही है। एक टीम के रूप में, हमने हमेशा माना है कि हमें खुद पर ध्यान देने की जरूरत है न कि प्रतिद्वंद्वी क्या कर सकता है। लेकिन अब जब हम जानते हैं कि हम पूल चरण में किसके साथ खेलेंगे, तो हम अपनी तैयारी की योजना उसी के अनुसार बना सकते हैं और हम चुनौती के लिए तैयार हैं।

भारतीय महिला टीम ने विश्व कप के पिछले सीजन में पहली बार शीर्ष आठ में जगह बनाई, जब उन्होंने इंग्लैंड के साथ 1-1 की बराबरी की, आयरलैंड से 0-1 से हार गई, जो विश्व चैंपियंस नीदरलैंड के खिलाफ फाइनल खेलने गई थी और ग्रुप चरण में यूएसए के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ किया।

उन्होंने कहा, यह हमारे लिए एक बहुत अच्छा टूर्नामेंट था और इसने आत्मविश्वास की एक बड़ी भावना पैदा की। इंग्लैंड के खिलाफ उनके घरेलू मैदान में ड्रॉ 2018 में हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण था और हम क्वार्टर फाइनल में आयरलैंड को हराने के बहुत करीब आ गए थे, लेकिन हार गए।

उन्होंने आगे कहा, पिछले तीन-चार वर्षों में विशेष रूप से टोक्यो में ओलंपिक खेलों जैसे बड़े आयोजनों में खेलने के बाद मुझे लगता है कि हम इस बार विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए मानसिक रूप से तैयार हैं।

भारत को पूल बी में इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और चीन के साथ रखा गया है, जबकि विश्व चैंपियन नीदरलैंड को जर्मनी, आयरलैंड और चिली के साथ पूल ए में रखा गया है। पूल सी में मेजबान स्पेन का सामना अर्जेंटीना, कोरिया और कनाडा से और पूल डी में ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम, जापान और दक्षिण अफ्रीका का आमना-सामना होगा।

(आईएएनएस)