भारत की टूर्नामेंट में धमाकेदार शुरुआत, स्पेन को दी 2-0 से मात 

India started the tournament with a bang, beat Spain 2-0
भारत की टूर्नामेंट में धमाकेदार शुरुआत, स्पेन को दी 2-0 से मात 
हॉकी वर्ल्ड कप भारत की टूर्नामेंट में धमाकेदार शुरुआत, स्पेन को दी 2-0 से मात 
हाईलाइट
  • अमित रोहिदास प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए

डिजिटल डेस्क, ओडिशा। ओडिशा में राउरकेला के बिरसा मुंडा स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में मेजबान भारत ने स्पेन को 2-0 से हराकर अपने वर्ल्ड कप अभियान की जोरदार शुरुआत की है। भारत की तरफ से इस मैच में अमित रोहिदास और हार्दिक सिंह ने गोल दागे। 

भारत ने मुकाबले की जबरदस्त शुरुआत की, जहां मैच के 12वें मिनट में मिले दूसरे पेनल्टी कॉर्नर पर अमित रोहिदास ने रिबाउंड गोल दागकर भारत को जीत दिला दी। पहले पहले क्वार्टर में स्पेन ने बराबरी करने के खूब प्रयास किए लेकिन वह भारत के डिफेन्स को भेदने में नाकाम रहा। दूसरे क्वार्टर में भारत ने एक बार फिर आक्रमक खेल दिखाया, जहां 26वें मिनट में हार्दिक सिंह ने बेहतरीन गोल दागकर बढ़त को 2-0 कर दिया।  

इसके बाद बचे हुए दो क्वार्टर्स में दोनों टीमों के बीच काफी कश्मकश देखने को मिली। लेकिन दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ गोल दागने में नाकाम रही और भारत ये मुकाबला आसानी से 2-0 से जीत गया। अमित रोहिदास प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए।

ऐसी रही भारत और स्पेन की स्टार्टिंग-11

भारत : सुरेंद्र कुमार, मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, मंदीप सिंह, हरमनप्रीत सिंह (कप्तान), पीआर श्रीजेश, शमशेर सिंह, वरुण कुमार, आकाशदीप सिंह, अमित रोहिदास और सुखजीत सिंह।

स्पेन: एलेजांद्रो अलोंसो , जेवियर गिस्पर्ट, एनरिक गोंजालेज, अल्वारो इग्लेसियास, मार्क मिरालेस (कप्तान), जॉर्डी बोनास्त्रे, पेपे कनिल, जोआक्विन मेनिनि, एड्रिएन राफी, इग्नासियो रोड्रिगेज, बोर्जा लकाले।

Created On :   13 Jan 2023 3:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story