भारतीय हॉकी टीम टूर्नामेंट के लिए ढाका रवाना

Indian hockey team leaves for Dhaka for tournament in Asian Champions Trophy
भारतीय हॉकी टीम टूर्नामेंट के लिए ढाका रवाना
एशियन चैंपियंस ट्रॉफी भारतीय हॉकी टीम टूर्नामेंट के लिए ढाका रवाना
हाईलाइट
  • 14 दिसंबर से शुरू होगी एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी

डिजिटल डेस्क,भुवनेश्वर। 14 दिसंबर से शुरू होने वाली एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय हॉकी टीम ढाका के लिए रवाना हो गई है। हाल ही में टोक्यो ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक जीतने के बाद, यह भारत का पहला अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट होगा।

कैप्टन मनप्रीत सिंह ने चैंपियनशिप से पहले टीम का उत्साह बढ़ाते हुए कहा, टोक्यो ओलंपिक के बाद यह हमारा पहला टूर्नामेंट है, इसलिए स्वाभाविक रूप से खिलाड़ियों में बहुत उत्साह है। हमने भुवनेश्वर कैंप में अच्छा अभ्यास किया और मुझे लगता है कि यहां का मौसम ढाका के समान है, जिससे हमें लाभ मिलने की संभावना है।

कप्तान ने कहा, टोक्यो ओलंपिक टीम के केवल आठ खिलाड़ियों को एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम में जगह दी गई। वहीं, पीआर श्रीजेश सहित बाकी दिग्गजों को इस टूर्नामेंट के लिए आराम दिया गया है, इसलिए टीम में युवाओं के लिए प्रदर्शन करने का एक शानदार अवसर होगा। .

टूर्नामेंट के बारे में बात करते हुए मनप्रीत ने कहा, यह न केवल प्रतियोगिता के मामले में बल्कि अन्य टीम की क्षमताओं को समझने के लिए भी एक अच्छा अवसर होगा। हम अगले साल होने वाले सभी महत्वपूर्ण एशियाई खेलों और एशिया कप से पहले अन्य एशियाई देशों की प्रगति का आकलन करेंगे।

भारत 14 दिसंबर को कोरिया के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगा। इसके बाद 15 दिसंबर बांग्लादेश, 17 दिसंबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान, 18 दिसंबर को मलेशिया और 19 दिसंबर को जापान के साथ भिड़ेगा।

टूर्नामेंट का सेमीफाइनल 21 दिसंबर और फाइनल 22 दिसंबर को खेला जाएगा।

 

(आईएएनएस)

Created On :   10 Dec 2021 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story