अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने पर करेगी ध्यान केंद्रित

Indian hockey team will focus on improving its performance
अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने पर करेगी ध्यान केंद्रित
भारतीय हॉकी टीम अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने पर करेगी ध्यान केंद्रित
हाईलाइट
  • टीम क्वाडरेन्नियाल शोपीस इवेंट के लिए बर्मिघम रवाना होगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय हॉकी के दिग्गज गोलकीपर पीआर श्रीजेश, कृष्ण पाठक, सुरेंद्र कुमार, हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार और अमित रोहिदास राष्ट्रमंडल खेलों के शिविर में 31 खिलाड़ियों में शामिल हैं। टीम क्वाडरेन्नियाल शोपीस इवेंट के लिए बर्मिघम रवाना होगी।

यूरोप में अपने प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद टीम का बेंगलुरु में भारतीय खेल प्राधिकरण केंद्र में लगभग चार सप्ताह तक चलने वाला राष्ट्रीय शिविर आयोजित किया जाएगा।

मनप्रीत सिंह के नेतृत्व में भारत 31 जुलाई को घाना के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा। पूल बी में शामिल भारत राउंड-रॉबिन लीग मैचों में मेजबान इंग्लैंड, कनाडा और वेल्स से भी भिड़ेगा।

शिविर के बारे में बात करते हुए, मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा, खिलाड़ियों को यूरोप में एफआईएच प्रो लीग मैचों के बाद अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए छह दिन का ब्रेक मिला। मेरा मानना है कि इस ब्रेक ने खिलाड़ियों को मानसिक और शारीरिक रूप से तरोताजा महसूस करने में मदद की है।

रीड ने कहा, अगले तीन सप्ताह, हम एफआईएच प्रो लीग में अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जहां हमें दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ खेलने का अवसर मिला है। मैंने कुछ क्षेत्रों को पहचाना है, जहां हम बेहतर कर सकते हैं और लगातार बने रह सकते हैं। राष्ट्रमंडल खेल एक मेगा इवेंट है जिसमें विश्व रैंकिंग अंक दांव पर हैं इसलिए निश्चित रूप से हम बमिर्ंघम में एक अच्छे प्रदर्शन के लिए होड़ करेंगे।

सूची : पीआर श्रीजेश, पवन, सुरेंद्र कुमार, हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार, अमित रोहिदास, जुगराज सिंह, जरमनप्रीत सिंह, मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, शमशेर सिंह, विवेक सागर प्रसाद, आकाशदीप सिंह, नीलकांत शर्मा, गुरजंत सिंह, मनदीप सिंह, दिलप्रीत सिंह, सुखजीत सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, अभिषेक, गुरसाहिबजीत सिंह, मंदीप मोर, संजय, मोहम्मद राहील माउसेन, सुमित, मोइरंगथेम रबीचंद्र सिंह, गुरिंदर सिंह, जसकरन सिंह, आशीष कुमार टोपनो, कृष्ण बी पाठक, शिलानंद लकड़ा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 Jun 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story