हॉकी: एफआईएच हॉकी 5 के पहले सीजन में भारतीय हॉकी टीम लेगी हिस्सा

May 18th, 2022

हाईलाइट

  • एफआईएच हॉकी 5 के पहले सीजन में भारतीय हॉकी टीम लेगी हिस्सा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 5 और 6 जून को स्विट्जरलैंड के लुसाने में होने वाले एफआईएच हॉकी 5 के पहले सीजन में भारतीय हॉकी टीम भाग लेगी, जिसमें गुरिंदर सिंह कप्तान होंगे, जबकि सुमित नौ सदस्यीय टीम में उपकप्तान की भूमिका निभाएंगे। भारत टूर्नामेंट में मलेशिया, पाकिस्तान, पोलैंड और मेजबान स्विट्जरलैंड से खेलेगा।

टीम ओलंपिक कांस्य पदक विजेता टीम के साथ-साथ पिछले साल आयोजित एफआईएच जूनियर विश्व कप के खिलाड़ियों का मिश्रण है।इसमें गोलकीपर पवन, डिफेंडर संजय, मंदीप मोर और गुरिंदर सिंह शामिल हैं। मिडफील्डर सुमित और रबीचंद्र सिंह को फॉरवर्ड दिलप्रीत सिंह, मोहम्मद राहील मौसेन और गुरसाहिबजीत सिंह के साथ टीम में शामिल किया गया है।

नौ सदस्यीय टीम में पवन, संजय और रबीचंद्र भी 2018 में युवा ओलंपिक खेलों में रजत पदक जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे, जहां हॉकी 5एस प्रारूप खेला गया था। वे पिछले साल भुवनेश्वर में जूनियर विश्व कप का भी हिस्सा थे, जबकि सुमित और दिलप्रीत सिंह ओलंपिक कांस्य पदक विजेता टीम का हिस्सा थे।

प्रशांत कुमार चौहान, बॉबी सिंह धामी और सुदीप चिरमाको को टूर्नामेंट के लिए अतिरिक्त खिलाड़ी के रूप में चुना गया है।टीम के साथ आने वाले मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा, लुसाने में एफआईएच हॉकी 5 टूर्नामेंट हमारे खेल के एक अलग सीजन को प्रदर्शित करने का अवसर प्रदान करेगा। हम एक खूबसूरत देश में विश्व स्तरीय विपक्ष के खिलाफ शानदार हॉकी खेलने की संभावना के बारे में उत्साहित हैं।

रीड ने कहा, हमने एक ऐसी टीम चुनी है, जहां शायद युवा टीम में ऐसे कई खिलाड़ी हों, जिन्होंने यूथ ओलंपिक में पहले प्रारूप खेला हो। साथ ही यह टूर्नामेंट खिलाड़ियों को अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए अंतर्राष्ट्रीय हॉकी का अनुभव करने का एक और अवसर प्रदान करेगा।टीम को एक जून को बेंगलुरु से रवाना होना है।

टीम: पवन, संजय, मंदीप मोर, गुरिंदर सिंह (कप्तान), सुमित (उपकप्तान), रबीचंद्र सिंह, दिलप्रीत सिंह, मोहम्मद राहील मौसेन और गुरसाहिबजीत सिंह।

अतिरिक्त खिलाड़ी: प्रशांत कुमार चौहान, बॉबी सिंह धामी और सुदीप चिरमाको।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.