comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Hockey Ranking: भारतीय पुरुष चौथे, महिलाएं नौवें नंबर पर रहते हुए करेंगी साल का समापन

Hockey Ranking: भारतीय पुरुष चौथे, महिलाएं नौवें नंबर पर रहते हुए करेंगी साल का समापन

हाईलाइट

  • एफआईएच ने जारी की ताजा टीम रैंकिंग
  • भारतीय पुरुष हॉकी टीम चौथे स्थान पर
  • महिला हॉकी टीम नौवें नंबर पर कायम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय पुरुष हॉकी टीम अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) की ओर से जारी ताजा टीम रैंकिंग में चौथे स्थान पर जबकि महिला टीम नौवें नंबर पर कायम है। एफआईएच की ओर से सोमवार को जारी एक बयान के अनुसार, बेल्जियम की पुरुष टीम और नीदरलैंड्स की महिला टीम शीर्ष पर रहते हुए साल का समापन करेंगी।

पुरुषों की रैंकिंग में, मौजूदा विश्व और यूरोपीय चैंपियन बेल्जियम (2496.88 अंक) टॉप पर कायम है जबकि ऑस्ट्रेलिया (2385.70) दूसरे और नीदरलैंड (2257.96) तीसरे तथा भारत (2063.78) चौथे स्थान पर मौजूद हैं। ओलम्पिक चैम्पियन अर्जेंटीना पांचवें, जर्मनी छठे, इंग्लैंड/ग्रेट ब्रिटेन सातवें, न्यूजीलैंड आठवें, स्पेन नौवें और कनाडा की टीम 10वें पायदान पर है।

महिला टीम रैंकिंग में नीदरलैंड्स (2631.99 अंक) टॉप पर है। वह दूसरे स्थान पर काबिज अर्जेंटीना (2174.61) से 457 अंक से आगे है।सितंबर में बेल्जियम के खिलाफ प्रो लीग के परिणाम के बाद जर्मनी (2054.28) के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। 

इसके अलावा आस्ट्रेलिया चौथे, इंग्लैंड/ग्रेट ब्रिटेन पांचवें और न्यूजीलैंड छठे स्थान के साथ साल का समापन करेंगे। वहीं, स्पेन सातवें, आयरलैंड आठवें और भारतीय महिला हॉकी टीम नौवें नंबर पर मौजूद है। चीन 10वें स्थान पर है।

कमेंट करें
JnXCB